Raj Thackeray ने कहा- मातोश्री क्या मस्जिद है जहां हनुमान चालीसा नहीं पढ़ सकते? अयोध्या दौरा रद्द पर बोले..

राज ठाकरे ने कहा कहा, क्या शिवसेना ये तय करेगी कि असली और नकली हिंदुत्व क्या है। क्या यह वाशिंग मशीन की ऐड चल रही है।

0
174
Raj Thackeray
Raj Thackeray

Raj Thackeray: महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (MNS) चीफ राज ठाकरे ने पुणे में एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए बताया कि आखिर क्यों उनका अयोध्या दौरा रद्द किया गया। मनसे चीफ ने कहा अगर मैं अयोध्या जाता तो मेरे खिलाफ कई केस दर्ज किए जाते। दो दिन पहले, मैंने अपनी अयोध्या यात्रा स्थगित करने के बारे में ट्वीट किया था। मैंने जानबूझकर बयान दिया ताकि सभी को अपनी प्रतिक्रिया देने की अनुमति मिल सके।

आगे कहा कि कुछ लोग मेरी अयोध्या यात्रा के खिलाफ थे, वे मुझे फंसाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन मैंने इस विवाद में नहीं पड़ने का फैसला किया। अगर मैं अयोध्या जाता तो मेरे साथ मेरे सभी कार्यकर्ता भी अयोध्या जाते और उनपर भी केस हो जाता। मेरे ऊपर टिप्पणी होती है तो ठीक है, मुझे गाली दी जाएगी तो ठीक है, लेकिन मैं अपने कार्यकर्ताओं को तो नहीं फंसने दूंगा। वहीं राज ठाकरे ने पीएम मोदी से समान नागरिक संहिता, जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने का आग्रह किया।

Raj Thackeray ने कहा- हमसे माफी मांगने की बात क्यों कही जा रही है

आगे कहा कि , क्या शिवसेना ये तय करेगी कि असली और नकली हिंदुत्व क्या है। क्या यह वाशिंग मशीन की ऐड चल रही है। जिसमें हमारी कमीज तुम्हारी कमीज से सफेद कैसे? वहीं उत्तर भारतीयों के अपमान के आरोप पर उन्होंने कहा कि, हमने आंदोलन इसलिए किया था कि लोगों को अपने राज्य में ही नौकरी मिले। अब हमसे माफी मांगने की बात क्यों कही जा रही है। हमने पाकिस्तानी कलाकारों को मुंबई से बाहर निकालने का काम किया है। आपने कौन सा आंदोलन किया?

Raj Thackeray
Raj Thackeray

बीजेपी सांसद ब्रजभूषण द्वारा माफी मांगने की बात को लेकर कहा कि, अगर विषय माफी मांगने का ही है तो, गुजरात में अल्पेश ठाकुर नाम का एक व्यक्ति है। साल 2017 में यूपी बिहार से प्रवासी मजदूर जो मजदूरी करने के लिए गुजरात गए थे, उन्हीं में से किसी ने एक बच्ची का बलात्कार किया। उसके बाद सूरत में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को मारा गया।

राज ठाकरे ने कहा कि, लगभग 15000 उत्तर भारतीय गुजरात छोड़कर मुंबई आए। मुंबई तो ऐसा ही है कि, “आओ जाओ घर तुम्हारा” फिर उत्तर प्रदेश गए। वहां भी उन्हें मारा गया। उन्हें गुजरात से निकाला गया। उन लोगों से कौन माफी मांगने के लिए कहेग। इसीलिए यह सब राजनीति है।

मातोश्री क्या मस्जिद है जहां हनुमान चालीसा नहीं पढ़ सकते

राज ठाकरे ने अपने संबोधन में नवनीत राणा की गिरफ्तारी का भी जिक्र करते हुए कहा कि, उद्धव ठाकरे सरकार ने राणा दंपत्ति को सताने का काम किया है। मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने में क्या दिक्कत है? क्या मातोश्री कोई मस्जिद है जो वहां हनुमान चालीसा नहीं पढ़ी जा सकती है। नवनीत राणा के साथ संजय राउत की फोटो सिर्फ एक ढ़ोंग है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here