#Tripura_Is_Burning पर आया Rahul Gandhi का रिएक्शन, कहा- UAPA लगाकर आप सच को…

0
373
rahul-gandhi
Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने त्रिपुरा सरकार द्वारा कुछ सोशल मीडिया यूजर्स पर यूएपीए लगाने के लिए बीजेपी को आड़े हाथ लिया है और त्रिपुरा सरकार की आलोचना की है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘ #Tripura_Is_Burning का मतलब सही कार्रवाई करने के लिए सरकार को चेताना है। बीजेपी मामले से बचने के लिए संदेशवाहक को ही गोली मारने पर तुली हुई है। #UAPA लगाकर आप सच्चाई को छिपा नहीं सकते।’

त्रिपुरा पुलिस ने 102 सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ UAPA लगाया

बता दें कि हाल ही में त्रिपुरा पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के 4 वकीलों पर UAPA लगाया था। इसके तीन दिन बाद त्रिपुरा पुलिस ने 102 सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ UAPA लगाया है। अगरतला पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी ने इन 102 ट्विटर हैंडल को ब्लॉक करने के लिए ट्विटर को नोटिस भी भेजा है। पुलिस का कहना है कि ये ट्विटर हैंडल्स राज्य में हाल ही में मस्जिद पर हुए हमले और झड़प को लेकर गलत न्यूज़ और गलत सूचना फैला रहे थे।

पुलिस ने ट्विटर से इन अकाउंट यूजर्स या एडमिनिस्ट्रेटर्स की जानकारी मांगी है, जिनके बारे में पुलिस का दावा है कि इन्होंने फेक या मनगढ़ंत तस्वीरें और बयान ऑनलाइन पोस्ट किए थे, जिनमें सांप्रदायिक तनाव भड़काने की क्षमता थी। त्रिपुरा पुलिस की ओर से इसी तरह का नोटिस फेसबुक और यू ट्यूब को भी भेजा गया है।

त्रिपुरा के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक वकीलों की ब्रीफिंग का इस्तेमाल सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के लिए किया गया। पुलिस ने कहा है कि इस मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया था, कुछ उपयोगकर्ताओं ने दावा किया था कि रेप किया गया था, और कुछ ने अधिक भड़काऊ बयान दिए थे। पुलिस अधिकारी के अनुसार, अन्य जगहों की तस्वीरें सांप्रदायिक घृणा पैदा करने के इरादे से त्रिपुरा की बता कर शेयर की गईं।

यह भी पढ़ें:पत्रकार का Tripura सरकार पर आरोप, कहा- सिर्फ तीन शब्द लिखने के लिए मुझ पर लगाया गया UAPA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here