मुंबई के ठाणे पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को जबरन वसूली के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई  एंकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा की अगुवाई वाले ठाणे पुलिस के एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने की है। कासकर और उसके चार साथी को मुंबई के नागपाड़ा इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

पढ़ें – ब्रिटेन ने जब्त किया डॉन का साम्राज्य

सूत्रों के मुताबिक इकबाल पर ठाणे, उल्हासनगर और डोम्बिवली जैसे उपनगरीय इलाके में अपने भाई दाउद के नाम से बिल्डरों से जबरन वसूली करने का आरोप है। उन्हीं में से एक बिल्डर ने ठाणे पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह से शिकायत की थी, जिसके बाद यह कार्रवाई हुई है। पुलिस को इकबाल कासकर का फोन पर धमकाने वाला एक ऑडियो भी मिला है। अब जल्द ही इकबाल कासकर और बाकी के आरोपियों की अदालत में पेशी होगी, जहां इन पर मकोका के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है।

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब इकबाल को वसूली के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले 3 फरवरी 2015 को भी एक एजेंट से वसूली करने और पिटाई करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।

आखिर कौन है इकबाल कासकर

इकबाल कासकर भारत में रह रहा दाऊद का एकमात्र भाई है। वह शहर में दाऊद के रियल एस्टेट के कारोबार को देखता है। 1993 में हुए मुंबई के सिलसिलेवार विस्फोटों में दाऊद के साथ ही कासकर का नाम भी आया था लेकिन वह पुलिस से बच कर दुबई भाग गया था। 2003 में उसे प्रत्यर्पित करके  दुबई से भारत लाया गया लेकिन सुबूतों के अभाव में उसे बरी कर दिया गया था। वह हत्या के एक मामले में भी वांछित था। हालांकि इकबाल पर आतंकवाद से जुड़ा कोई मामला दर्ज नहीं है।

यह भी पढें – कराची में ही है दाऊद, एक ऑडियो टेप से हुआ खुलासा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here