Rahul Gandhi ने गोवा में कहा, हमारा घोषणापत्र कोरे वादों से नहीं बनता, हम गारंटी देते हैं

0
294
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता Rahul Gandhi इस समय गोवा के दौरे पर हैं। बीजेपी शासित इस राज्य में विपक्षी नेताओं का जमावड़ा भाजपा आलाकमान के लिए परेशानी का सबब बन गया है। पहले ममता बनर्जी अपने तृणमूल कांग्रेस के झंडे के साथ पहुंची और अब राहुल गांधी का आना निश्चित तौर पर भाजपा के लिए खतरे की घंटी है।

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी गोवा के वल्साओ में मछुआरों के समुदाय के साथ बातचीत कर रहे हैं। राहुल गांधी ने मछुआरे समुदाय से कहा कि हम गोवा को किसी भी कीमत पर प्रदूषित नहीं होने देंगे। कांग्रेस पार्टी कभी भी गोवा को कोयला हब बनने की इजजात नहीं देगी. हम यहां के सभी लोगों के लिए वातावरण को प्रदूषित होने से बचाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ा और उस वक्त हमने किसानों के लोन को माफ कर देने की घोषणा की थी और बाद में हमने चुनाव जीतकर वैसा किया भी। आप चाहे तो पंजाब और कर्नाटक जाकर इसकी पुष्टी भी कर सकते हैं। हमारे चुनावी घोषणा पत्र में जो भी बिंदू शामिल होते हैं वो केवल हमारे वादे नहीं होते बल्कि वो हमारी ओर से दी गई गारंटी होती है।

इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि हमारे यूपीए के शासनकाल में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें 140 डॉलर प्रति बैरल हुआ करती थीं। आज के समय में यह उससे बहुत नीचे हैं लेकिन फिर भी आपको तेल के लिए ज्यादा पैसे चुकाने पड़ते हैं। आज पूरे विश्व में तेल के सबसे अधिक दाम भारत में है। अगर आप देखेंगे तो इस समय तीन या चार व्यापारी हैं, जिन्हें इसका लाभ मिल रहा है।

वहीं गोवा दौरे पर पहुंची बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार अच्छे दिन का वादा कर आई थी लेकिन इस समय देश को खत्म करने का काम कर रही है।

सीएम ममता बनर्जी ने गोवा में कहा, ‘महंगाई ज्यादा है। रसोई गैस, डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़े हैं। जीएसटी से कारोबार प्रभावित है, निर्यात घटा लेकिन बीजेपी इन मुद्दों को हल करने के लिए गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा ‘अच्छे दिन’ लाएंगे लेकिन वे इस देश को खत्म कर रहे हैं।’

इसे भी पढ़ें: Ramdas Athawale ने राहुल गांधी को दी शादी करने की सलाह, कुमार विश्वास ने कहा- “His class is…”

China को लेकर राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी पर तंज, कहा- Mr 56” लाल आँख क्यों नहीं दिखा देते?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here