Rahul Gandhi बहन प्रियंका से मिलने सीतापुर पहुंचे, दोनों को लखीमपुर जाने की मिली है मंजूरी

0
300
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi यूपी के सीतापुर पहुंचे हैं। जहां उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को गिरफ्तारी के बाद से बंद हैं। दोनों को लखीमपुर खीरी जाने की मंजूरी दे दी गई है। इस बीच लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरे राहुल गांधी का आज यूपी पुलिस से आमना-सामना हुआ। राहुल गांधी के साथ पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी थे। राहुल गांधी ने पुलिस द्वारा सुझाए गए रास्ते को लेने से इनकार किया और कहा कि वे अपनी कार में जाना चाहते हैं।

किसानों के परिवारों से मिलने की इजाजत

बता दें कि सोमवार को गिरफ्तारी के बाद से सीतापुर के एक गेस्ट हाउस में बंद प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस टीम से मिलेंगी और फिर लखीमपुर खीरी जाएंगी। पांच सदस्यीय टीम को आज सुबह किसानों के परिवारों से मिलने की इजाजत दे दी गयी। इससे पहले आज, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बता दें कि विपक्ष द्वारा उनकी बर्खास्तगी की मांग की जा रही है। आरोप लगाए जा रहे हैं कि मंत्री के बेटे ने रविवार को शांतिपूर्ण रूप से विरोध कर रहे किसानों को कुचल दिया।

सभी दलों को लखीमपुर जाने की अनुमति

वहीं, शीर्ष सरकारी सूत्रों ने अजय मिश्रा के इस्तीफे की संभावना से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने दो बार स्पष्ट किया है कि वह और उनका बेटा मौजूद नहीं थे। मामले में यूपी सरकार का कहना है कि सभी दलों को लखीमपुर जाने की अनुमति है लेकिन हर दल से केवल पांच लोगों को अनुमति दी जाएगी। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को भी आज चंडीगढ़ में पार्टी के भारी विरोध के बाद लखीमपुर जाने की अनुमति मिल गई है। विपक्षी दल रविवार से लखीमपुर जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन राज्य पुलिस ने कानून-व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए किसी को भी अनुमति नहीं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here