Prophet Row: मौलवी आदिल गफूर गनई गिरफ्तार, हिंदुओं के खिलाफ उगला था जहर

Prophet Row: इससे पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर के यूट्यूबर फैसल वानी को गिरफ्तार किया था। यूट्यूबर ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की घटना को डिजिटल तरीके से अंजाम दिया था।

0
357
Prophet Row: मौलवी आदिल गफूर गनई गिरफ्तार
Prophet Row: मौलवी आदिल गफूर गनई गिरफ्तार

Prophet Row: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को डोडा जिले में भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में एक स्थानीय मौलवी को गिरफ्तार किया है। आदिल गफूर गनई के रूप में पहचाने जाने वाले मौलवी ने नुपुर शर्मा के सिर काटने का आह्वान किया था और हिंदुओं को ‘गोमूत्र पीने वाला’ और ‘गोबर खाने वाला’ करार दिया था। गनई ने यह बयान भद्रवाह कस्बे की एक मस्जिद से बोलते हुए दिया था, जिसके बाद उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौलवी को गिरफ्तार किया है।

Nupur Sharma
Nupur Sharma

Prophet Row: मौलवी बोले- मेरे शब्दों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है

बाद में मौलवी ने दावा किया कि उनके शब्दों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। मौलवी ने कहा कि अधूरा भाषण सोशल मीडिया पर साझा किया गया था और यह भी आरोप लगाया कि उनका बयान किसी विशेष समुदाय को नहीं बल्कि पैगंबर मुहम्मद के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करने वाले लोगों के खिलाफ था। वहीं श्रीनगर में सांप्रदायिक तनाव के कारण पिछले दिन भद्रवाह शहर में कर्फ्यू लगाए जाने के बाद शुक्रवार को श्रीनगर में बंद रखा गया और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं।

Prophet Row: यूट्यूबर फैसल वानी भी गिरफ्तार

बता दें कि इससे पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर के यूट्यूबर फैसल वानी को गिरफ्तार किया था। यूट्यूबर ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की घटना को डिजिटल तरीके से अंजाम दिया था। पुलिस ने कहा, “हमने यूट्यूबर के खिलाफ श्रीनगर के सफा कदल पुलिस स्टेशन में धारा 505 और 506 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज की है।

nupur sharma
Prophet Row: नूपुर शर्मा

वीडियो में, वानी को यह कहते हुए सुना जा सकता है: “कोई कार्रवाई नहीं, गुस्ताक-ए-रसूल की एक ही सज़ा – सिर कलम।” इसके बाद यूट्यूबर ने नुपुर शर्मा की तस्वीर को कुल्हाड़ी से काट दिया। इस खूनी वीडियो में वानी को भाजपा के पूर्व नेता के कटे हुए सिर को पकड़े हुए और घृणा के साथ फेंकते हुए भी दिखाया गया है।

बताते चलें कि दिल्ली पुलिस ने निलंबित भाजपा प्रवक्ता को सुरक्षा प्रदान की है। दरअसल, उनकी विवादास्पद धार्मिक टिप्पणियों के बाद जान से मारने की धमकी मिल रही थी। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को अल्पसंख्यकों के खिलाफ कथित भड़काऊ टिप्पणी के बाद पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here