Prashant Kishor: क्या प्रशांत किशोर बनाएंगे अपनी पार्टी? ट्वीट करके दिए ये संकेत…

कुछ दिनों से इस बात की चर्चा हो रही थी कि वह कांग्रेस में शामिल होंगे, वहीं यह बात भी कही गई कि वह फिर से नीतीश कुमार के साथ जा सकते हैं। लेकिन अब यह साफ हो गया है कि वह किसी पार्टी से नहीं जुड़ेंगे।

0
199
Prashant Kishor
Prashant Kishor

Prashant Kishor: राजनीतिक रणनीतिकार और चुनाव विशेषज्ञ प्रशांत किशोर, जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था, अब ट्विटर पर एक पोस्ट किया है, जिसमें संकेत दिया गया है कि भारत के राजनीतिक क्षेत्र में उनका अगला कदम क्या हो सकता है। सोमवार को उन्होंने एक ट्वीट करते हुए, नई ‘शुरुआत’ करने की बात कही है।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, “लोकतंत्र में सार्थक भागीदार बनने और जन समर्थक नीति को आकार देने की खोज की 10 साल की यात्रा हो गई है। अब मैं नई शुरुआत करता हूं, यह असल काम करने, लोगों तक जाने, मुद्दों को बेहतर ढंग से समझने और ‘जन सुराज’ की राह पर जाने का समय है।’उन्होंने ट्वीट के अंत में लिखा, ‘शुरुआत बिहार से।”

Prashant Kishor ने कहा- 10 साल की यात्रा हो गई, अब जनता के बीच जाने का वक्त आ गया

प्रशांत किशोर के इस ट्वीट से अब अनुमान लगाया जा रहा है कि वह अब अपनी अलग पार्टी बनाने वाले हैं। वह एक अलग राजनीतिक दल का गठन कर सकते हैं। इतना ही नहीं लोग तो यह तक अनुमान लगा रहे हैं कि उन्होंने ट्वीट में जो ‘जन सुराज’ शब्द का इस्तेमाल किया है, वह उनकी नई पार्टी का नाम होगा। सूत्रों के अनुसार प्रशांत किशोर की पार्टी पूरी तरह से आधुनिक होगी। डिजिटल माध्यम से लोगों से जुड़ने पर ज्यादा फोकस करेगी।

Prashant Kishor
Prashant Kishor

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस से कई दौर की बातचीत के बाद पीके ने पार्टी में शामिल न होने का फैसला किया था। 5 मई को प्रशांत किशोर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के संबोधन की बात कही है। कहा जा रहा है कि इस दौरान ही वह अपने नए अभियान के बारे में जानकारी देंगे।

प्रशांत किशोर की राजनीति शुरूआत

Prashant Kishor
Prashant Kishor

प्रशांत किशोर ने राजनीति में शुरूआत 2018 में जदयू (Janata Dal United) नीतिश कुमार की पार्टी से की थी। वह पार्टी में महासचिव बने थे। हालांकि, 2020 में उन्होंने नीतीश कुमार के खिलाफ नागरिकता कानून को लेकर बयान दिया था। इस बयानबाजी के चलते उन्हें पार्टी से बाहर निकाल दिया गया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here