प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश को दौरे पर है। आज ही हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को एक साल पूरा हो रहा है। पीएम इस अवसर पर वहां सरकार की उपलब्धियों पर एक दस्तावेज जारी करेंगे।

प्रधानमंत्री कांगड़ा जिले के धर्मशाला शहर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। सरकारी योजनाओं से ज‍िन लोगों को लाभ म‍िला, उनसे भी पीएम मोदी चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और मंत्रिमंडल के उनके 11 मंत्रियों ने पिछले वर्ष 27 दिसंबर को हुए समारोह में पद व गोपनीयता की शपथ ली थी।

इनमें से आधे मंत्रियों ने पहली बार शपथ ली थी। समारोह में मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल हुए थे। भाजपा ने यहां 68 सदस्यीय विधानसभा सीट में से 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी। धर्मशाला में प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों को लेकर प‍िछले 15 द‍िनों से काम चल रहा है।

मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों और कांगड़ा के सभी विधायकों के साथ बैठ कर चर्चा की थी और कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा बनाई थी। राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के हजारों लाभार्थी हिस्सा लें। इसके ल‍िए राज्य सरकार की उपलब्धियों को द‍िखाने के ल‍िए एक प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here