PM Narendra Modi ने अफगानिस्तान से आए सिखों और हिंदुओं के प्रतिनिधिमंडल से की मुलाकात, कहा- मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं

0
478
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अफगानिस्तान से आए सिखों और हिंदुओं के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। यह बैठक रविवार को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले हुई है। इस दौरान अफगान सिखों और हिंदू प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने नरेंद्र मोदी को पंजाबी भाषा में एक स्मृति चिन्ह के साथ तलवार भेंट की। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने अफगान मूल के हिंदू और सिख समुदाय के नेताओं की उनके आवास पर मेजबानी करने और उनकी चिंताओं और मुद्दों को सुनने के लिए भी पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है। बता दें कि अफगानिस्तान में तालीबान शासन आने के बाद बड़ी संख्या में अफगान हिंदू और सिख भारत में रह रहे हैं।

PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi ने पहनी खास पगड़ी

नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि संत समाज और सिख समुदाय की प्रतिष्ठित हस्तियों से मुलाकात हुई। मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि सिख समुदाय की इन सम्मानित हस्तियों ने केंद्र सरकार के विभिन्न प्रयासों की सराहना की है। इस मुलाकात के बाद पीएमओ ने एक वीडियो साझा की है। इस वीडियो में सिख और हिन्दू प्रतिनिधि,पीएम मोदी को उपहार में ‘कृपाण’देते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि अफगानिस्तान से प्रताड़ित होकर आए हुए सिखों और हिंदुओं से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने एक खास पगड़ी पहनी हुई थी। अब इस पगड़ी की चर्चा सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है।

निदान सिंह सचदेवा बोले- भारत सरकार की मदद से खुश हैं

पीएम से मुलाकात के दौरान सिखों और हिंदुओं के एक प्रतिनिधिमंडल के सदस्य निदान सिंह सचदेवा ने कहा कि मुझे एक गुरुद्वारे से तालिबान द्वारा अपहरण कर लिया गया था। वो हमें भारतीय जासूस समझ रहे थे। हमने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और भारत सरकार की मदद से खुश हैं। हमें बस आश्रय और राष्ट्रीयता की आवश्यकता है। बताते चलें कि निदान सिंह सचदेवा पिछले साल अफगानिस्तान के काबुल से भारत आए थे।

अफगानिस्तान से भारत आए तरेंद्र सिंह ने कहा कि हमने पीएम मोदी को काबुल में अपने हालात से अवगत कराया। हमारी मुख्य समस्या देशीयकरण थी, हम अपनी नागरिकता के लिए इधर-उधर भटकते रहे। इसलिए हमने सीएए लाने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और एक खिड़की के नीचे नागरिकता चाहते हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here