प्रयागराज में PM Narendra Modi, आंगनबाड़ी, ASHA कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

0
522
PM Narendra Modi,Chittaranjan National Cancer Institute

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज के दौरे पर हैं। यहां पीएम मोदी महिला सशक्तिकरण (Women Empowerment) कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस दौरान पीएम मोदी महिलाओं से जुड़ी नौ योजनाओं का लाभ लाखों महिलाओं को देंगे। इस खास कार्यक्रम के लिए राज्य सरकार ने लाखों महिलाओं को न्योता दिया है जो इस कार्यक्रम में भाग लेंगी।

कार्यक्रम में ग्रुप सखी, बैंक सखी, कम्युनिटी शौचालय चलाने वाली महिलाएं, बीसी सखी, कृषि पालन सखी, बिजली सखी, राशन सखी, कन्या सुमंगल स्कीम और स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाएं हिस्सा लेंगी। PM Narendra Modi तकरीबन दो घंटे तक प्रयागराज में रुकेंगे। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने सोमवार को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया था।

PM Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर

क्या है PM Narendra Modi का पूरा कार्यक्रम?

  • दोपहर 12:45 बजे PM Narendra Modi प्रयागराज पहुंचेंगे, जिसके बाद वह बमरौली हवाई अड्डे से हेलीकॉप्‍टर से परेड ग्राउंड पहुंचेंगे।
  • 1.10 बजे प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थल पहुंचकर एक प्रदर्शनी का भी वह लोकार्पण करेंगे ।
  • स्वागत कार्यक्रम के बाद 4 मिनट की एक लघु फ़िल्म का अवलोकन भी करेंगे।
  • तत्पश्चात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भाषण शुरू होगा, जो 1:30 से 1:50 तक चलेगा।
  • तदुपरांत 1.51 से 2.20 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे, और महिलाओं को कई योजनाओं की सौगात देंगे ।
  • प्रधानमंत्री तकरीबन 2:45 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
OIP
आशा कार्यकर्ता

Schemes से महिला वोटरों को साधने की कोशिश

प्रधानमंत्री Narendra Modi महिलाओं से जुड़ी सभी योजनाओं का उद्घाटन करेंगे, बैंक के माध्यम से सीधे महिलाओं के खाते में पैसा पहुंचेगा। इन स्कीम के जरिए महिलाओं के खाते में 1000 करोड़ रुपए पहुंचेंगे। जिसमे एसजीएच से जुड़े एक लाख खाते हैं। साथ ही 202 राशन यूनिट का भी उद्घाटन किया जाएगा, जिसका उद्देश्य मुख्यमंत्री कन्या सुमंगल योजना का लाभ 101000 महिलाओं तक पहुंचाना है।

प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को फायदा पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस को लेकर इनदिनों प्रधानमंत्री अधिक समय यूपी में ही बिता रहें हैं। अब देखना ये होगा की बीजेपी की इस रणनीति से विधानसभा चुनाव में कितना फायदा होता है।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here