INDIA Alliance Meeting: जो भी पीएम चुना जाएगा वो पीएम मोदी से अधिक ईमानदार और वफादार होगा- Tejaswi Yadav

महाराष्ट्र के मुंबई में विपक्षी गठबंधन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) की बैठक होने वाली है। इस दौरान वह अपने इस गठबंधन का लोगो भी जारी करेगी। इसके साथ ही महागठबंधन का नया थीम सॉन्ग भी रिलीज किया जाएगा।

0
29
INDIA Alliance Meeting
INDIA Alliance Meeting

INDIA Alliance Meeting: महाराष्ट्र के मुंबई में गुरुवार यानी 31 अगस्त 2023 को विपक्षी गठबंधन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) की बैठक होने वाली है। इस बैठक में 28 विपक्षी पार्टियां इकट्ठा हो रही हैं और इस दौरान वह अपने इस गठबंधन का लोगो भी जारी करेगी। इसके साथ ही महागठबंधन का नया थीम सॉन्ग भी रिलीज किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, “इंडिया के पुराना थीम सॉन्ग को खारिज कर दिया गया है। अब एक नया थीम सॉन्ग बनाया जाएगा और यह कई भाषाओं में होगा।

बता दें कि इससे पहले एयरपोर्ट और मीटिंग वाली जगह के बाहर भगवा झंडे लगाए गए हैं। ये झंडे उद्धव ठाकरे गुट की ओर से लगाए गए और कहा कि हिंदुत्व ही हमारी पहचान है। भारतीय कामगार सेना (यूबीटी) के सचिव संतोष कदम ने एक न्यूज एजेंसी के हवाले से कहा कि हमने मुंबई एयरपोर्ट पर भगवा झंडे लगाए हैं। ये हमारी पहचान है। उन्होंने कहा, “हिंदुत्व हमारी पहचान है और भारत में रहने वाले सभी हिंदू हैं। बाकी बचे हुए गठबंधन के साथी भी इससे सहमत होंगे।” वहीं, तमाम विपक्षी नेताओं के स्वागत वाले पोस्टरों से मुंबई की सड़कें पटी पड़ी हैं। इस पोस्टर्स पर बोल्ड अक्षरों में जुड़ेगा भारत, जीतेगा भारत लिखा हुआ है।

download 33

INDIA Alliance Meeting: जो भी इस देश का पीएम होगा वह मोदी से ज्यादा सच्चा होगा- तेजस्वी प्रसाद यादव

इस बैठक से पहले बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव अपने पिता लालू यादव के साथ मुंबई पहुंचे। इस दौरान तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा,’जो भी इस देश का पीएम होगा वह मोदी से ज्यादा सच्चा होगा, मोदी जी से ज्यादा ईमानदार होगा।’

तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता की मांग पर हम ‘विपक्षी दल’ सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए एक साथ आए हैं। उन्होंने आगे कहा कि देश की जनता चाहती थी कि हम इस गठबंधन को बनाने का काम करें। हर कोई जानता है कि पीएम चुनने की प्रक्रिया क्या होती है? सांसद अपना नेता चुनेंगे। तेजस्वी यादव ने कहा, ‘इंडिया ब्लॉक के पीएम’ यानी जो भी पीएम चुना जाएगा वो पीएम मोदी अधिक ईमानदार होंगे और लोगों के प्रति वफादार होगा।

INDIA Alliance Meeting: हमारे पास कई चेहरे, बीजेपी के पास पीएम मोदी के अलावा कौन?- उद्धव ठाकरे

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में गठबंधन का लोगो तो जारी किया जाएगा लेकिन पीएम पद का उम्मीदवार कौन होगा?, ये नहीं बताया जाएगा। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि चुनाव के बाद जीते हुए सांसद प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का चयन करेंगे। इसी सिलसिले में बुधवार को एमवीए की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसा ही कुछ सवाल उद्धव ठाकरे से पूछा गया था.

इस सवाल के जवाब में उद्वव ठाकरे ने कहा, ‘इंडिया गठबंधन में पीएम पद के बहुत से उम्मीदवार हैं। जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पास केवल एक ही विकल्प है। जो हमने देखा है उसके मुताबिक प्रधानमंत्री पद के लिए विकल्प के बारे में सवाल बीजेपी से पूछा जाना चाहिए जिसके पास पिछले नौ सालों से केवल एक ही विकल्प है।’

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here