हिन्दुत्व को लेकर BJP Congress आमने-सामने, राहुल के बयान पर Sambit Patra ने कहा- उन्होंने हिंदू धर्म पर हमला किया है

0
860
UP Election 2022
Sambit Patra

सलमान खुर्शीद की बुक लॉन्च होने के बाद Hindutva के मुद्दे पर Congress और BJP के बीच वार-पलटवार जारी है। अब भारतीय जनता पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके हिंदुत्व को लेकर कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी और सलमान खुर्शीद पर निशाना साधा है। बीजेपी प्रवक्ता Sambit Patra ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, ”बड़ा दुखद विषय है कि कांग्रेस पार्टी द्वारा 24 घंटे के भीतर हिंदू धर्म के ऊपर तीन बार प्रहार होता है। सलमान खुर्शीद, अलवी शाहब और अब स्वयं उनके सबसे बड़े नेता राहुल गांधी द्वारा किया जाता है।”

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर वार करते हुए उन्‍होंने कहा, ”राहुल गांधी जी ने सलमान खुर्शीद के वक्तव्य के ऊपर, उनकी किताब के ऊपर अपनी सफाई रखी है। उन्होंने हिंदू धर्म और हिंदुत्व के ऊपर प्रहार किया है। ये कांग्रेस और गांधी परिवार का चरित्र रहा है कि जब भी उनको मौका मिलता है तो वे हिंदू धर्म पर प्रहार करते हैं।”

राहुल गांधी ने कहा था देश को आतंकवाद से ज्यादा खतरा हिंदुओं से

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेताओं के पुराने बयान के आधार पर पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ”17 दिसंबर 2010 को राहुल गांधी जी ने कहा था कि देश को आतंकवाद से ज्यादा खतरा हिंदुओं से है। पी चिदंबरम जी ने 25 अगस्त 2010 को पहली बार भगवा आतंकवाद शब्द का प्रयोग किया था। एक अखबार ने राहुल गांधी जी का वक्तव्य छापा था कि हां हम मुसलमानों की पार्टी हैं। जब सलमान खुर्शीद हिन्दू धर्म के विरोध में कहते हैं, उसको बोको हराम और ISIS से कंपेयर करते हैं या जब शशी थरूर हिन्दू तालिबान कहते हैं या जब भगवा आतंकवाद कहा जाता है, जो शब्द दिग्विजय सिंह जी और मणिशंकर अय्यर हिन्दू धर्म के खिलाफ प्रयोग करते हैं। दरअसल ये संयोग नहीं प्रयोग है।”

कांग्रेस नेताओं के बयानों के लिए Rahul Gandhi जिम्‍मेदार

कांग्रेस नेताओं के पुराने बयानों के लिए राहुल गांधी को जिम्‍मेदार बताते हुए उन्‍होंने कहा, ”इस प्रयोगशाला के सबसे बड़े नेता राहुल गांधी हैं। राहुल गांधी के पढ़ाने और कहने के बाद शशी थरूर, सलमान खुर्शीद, दिग्विजय सिंह और मणिशंकर अय्यर जैसे लोग हिन्दू धर्म के विरोध में अनर्गल वक्तव्य देते हैं।”

बता दें कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आर टाइम्स’ के ‘द सैफरन स्काई’ चेप्‍टर में हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम से की है। जिसके बाद वो विवादों में घिर गए हैं। वहीं इसके बाद Rahul Gandhi ने कहा था कि हिन्दू धर्म और हिन्दुत्व में फर्क है।

यह भी पढ़ें:  Salman Khurshid के हिंदुत्व की जिहादी इस्लाम से तुलना करने पर बोले Ghulam Nabi Azad- ये सरासर…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here