भारत में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रहा है। 8 अप्रैल को देश में 1.26 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं 684 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना के कारण हाहाकार मचा हुआ है। इससे बचने के लिए लोग वैक्सीन की तरफ भाग रहे हैं। कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन का दूसरा टीका लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सुबह दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना टीके की दूसरी खुराक ली। उन्होंने बीती 1 मार्च को कोरोना टीके की पहली डोज ली थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत बायोटेक का बनाया कोरोना टीका लगवाया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। साथ ही देशवासियों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील भी की है।

पीएम ने जनता से अपील की कि वे को-विन ऐप पर पंजीकरण करवाकर टीका लें क्योंकि टीकाकरण ही उन चुनिंदा रास्तों में से एक है, जिसके जरिए वायरस को हराया जा सकता है। 

मिली जानकारी के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी को कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक देने वाली नर्स का नाम निशा शर्मा है। वे पंजाब की रहने वाली हैं। निया ने पीएम को कोरोना टीके की दूसरी डोज दी। उनके साथ पुडुचेरी की नर्स पी. निवेदा भी थीं, जिन्होंने पीएम मोदी को टीके की पहली खुराक दी थी। टीका दिए जाने के बाद नर्स निशा शर्मा ने कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टीके की दूसरी डोज दी। उन्होंने हमसे बात की। उन्हें वैक्सीन देना और उनसे मिलना मेरे लिए यादगार लम्हा है।’

बता दें कि, पीएम नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण की सूची में देशवासियों का नाम सबसे पहले रखा था। पीएम ने नेताओं को कहा था कि, देश की जनता को टीका लगने के बाद ही वे वैक्सीन लें, पर विपक्ष के हमले के कारण पीएम ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई है। पीएम के टीका लगवाने के बाद देशवासियों का वैक्सीन में भरोसा बढ़ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here