पीएम मोदी का संबोधन हो और उस संबोधन में कोई जुमला न हो ऐसा हो नहीं सकता। पीएम मोदी के भाषण की यही खास बात है कि जब भी वो बोलते हैं उनके भाषण की कोई न कोई बात जनता के अंदर घर कर जाती है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला दीपावली के मौके पर। जब पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सेना के जवानों के साथ दीपावली का त्योहार मनाया। पीएम मोदी ने कहा कि वह भी अपने परिवार के साथ दिवाली मनाना चाहते हैं, इसलिए वह जवानों के पास आए हैं क्योंकि वह जवानों को ही अपना परिवार मानते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जब वह जवानों और सैनिकों के साथ वक्त गुजारते हैं तो उन्हें नई ऊर्जा मिलती है।

इस मौके पर पीएम मोदी ने अपने हाथों से जवानों का मुंह मीठा कराया। ओआरओपी (वन रैंक वन पेंशन) को लागू करने का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार सुरक्षाबलों के कल्याण और बेहतरी के लिए हर तरह से प्रतिबद्ध है। पीएम ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि यहां मौजूद जवान रोजाना योग करते हैं। उन्होंने कहा कि इससे उनकी योग्ताएं बढ़ेंगी और शांति भी मिलेगी। पीएम ने कहा कि सेना में अपनी सेवा पूरी करने के बाद जवान योग के बेहतरीन प्रशिक्षक बन सकते हैं।  पीएम मोदी के साथ सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जे एस संधु भी प्रधानमंत्री के साथ गुरेज सेक्टर पर मौजूद थे।  

आज सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके दीवाली की शुभकामनाएं दीं. पीएम मोदी ने लिखा, ‘दीपावली के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं.’ ये लगातार चौथा साल है, जब पीएम मोदी जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं। इससे पहले, प्रधानमंत्री बनने के बाद 2014 में उन्होंने अपनी पहली दिवाली सियाचिन में सेना के जवानों के साथ मनाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here