Home Tags Diwali Festival

Tag: Diwali Festival

Diwali recipes 2022: दीवाली का चिवड़ा बनानें में आप भी कर...

0
Diwali recipes 2022: दीवाली का चिवड़ा बनानें में आप भी कर रहे हैं ऐसी गलती? एक बार देख लें ये खबर

Crackers On Diwali: दीवाली पर फोड़ सकेंगे पटाखे, जानें क्या है...

0
Crackers On Diwali: देश के कुछ राज्यों में पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है तो कहीं पटाखे फोड़ने की समय सीमा तय की गई है।

Diwali Recipe: स्वादिष्ट और क्रिस्पी! इस दीवाली पर गेहूं के आटे...

0
Diwali Recipe: स्वादिष्ट और क्रिस्पी! इस दीपावली पर गेहूं के आटे से बनाएं ये टेस्टी नाश्ता, तारीफ करते थकेंगे नहीं गेस्ट

Happy Diwali Wishes: रोशनी के इस त्योहार पर अपनों को यह...

0
इस खास मौके पर अगर आप अपनों को खास मैसेज भेजने के लिए सोच रहे हैं। आप यह भी चाह रहे हैं कि क्या भेजा जाए तो आप की मुश्लिक यहां पर हल हो जाएगी।

Happy Diwali 2021: देशभर में दीवाली को लेकर उत्साह, नरेंद्र मोदी,...

0
दीपों के इस पावन उत्सव पर पूरा देश हर्षोल्लास के साथ खुशियां मना रहा है। इस मौके पर देश प्रधानमंत्री Narendra Modi ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया है, दीपावली के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि यह प्रकाश पर्व आप सभी के जीवन में सुख, संपन्नता और सौभाग्य लेकर आए।

Dhanteras पर सोने–चांदी की खरीदारी में आई तेजी, देशभर में हुआ...

0
पिछले दो सालों में मंदी की मार झेलने वाले सर्राफा व्यापारियों में खुशी देखा जा रही है, आज धनतेरस के दिन राजधानी दिल्ली सहित देश भर के सर्राफा व्यापारियो ने सोने चांदी के गहनें खरीदे।

Diwali 2021: दीवाली पर माता लक्ष्मी की कमल के फूल से...

0
कमल के फूल की खासियत यह है कि वह कीचड़ में खिलता है लेकिन कभी कीचड़ में लिप्त नहीं होता है। कमल का फूल और कमल की माला मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है। इनको पूजा के समय घर में रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

इस बार दीवाली पर बाजारों में रहेगी रौनक, देसी सामान और...

0
दीपावली के मौके पर इस वर्ष दिल्ली सहित देश भर के बाजारों में खरीदारी की जा रही है, देश भर के व्यापारियों को अनुमान है कि पिछले वर्ष के मुक़ाबले इस वर्ष दिवाली त्यौहार पर ख़रीदारी में वृद्धि होगी। इस साल दीपावली पर बाजारों में चीनी सामान नदारद है, इसका स्थान देसी सामान ने ले लिया है।

Diwali 2021: अनूठी है मध्यभारत में दिवाली परंपरा, जानें रोचक कहानियां...

0
मध्यभारत यानि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में दीपावली का पर्व 5 दिनों तक मनाने की परंपरा है। यहां के आदिवासी क्षेत्रों में दीपदान किए जाने का रिवाज है।

Diwali 2021: दिवाली से जुड़ी अनेक पौराणिक और ऐतिहासिक मान्यताएं

0
यह त्यौहार लगभग सभी राज्यों में 5 दिनों तक चलता है। इस दौरान घर की सफाई-पुताई करना, नए वस्त्र और बर्तन खरीदना, पारंपरिक व्यंजन बनाना, रंगोली बनाना, मिठाइयां बांटना, पटाखे छोड़ना और लक्ष्मी पूजा करना सभी राज्यों में प्रचलित है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!