Diwali recipes 2022: दीवाली का चिवड़ा बनानें में आप भी कर रहे हैं ऐसी गलती? एक बार देख लें ये खबर

0
213
Diwali recipes 2022
Diwali recipes 2022

Diwali recipes 2022: इस साल की दीवाली (Diwali Celebration) के लिए अभी कुछ लोग इस मूड में हैं कि स्नैक्स को अभी से बनाया जाए या नहीं। अगर बनाया भी जाए तो ऐसा क्या बनाएं जिसे दीवाली और उसके बाद तक बचा कर रखा जा सके। ऐसे स्नैक्स जो दीवाली के बाद भी कुरकुरे और क्रिस्पी लगे। यह एक ऐसा सवाल है जिसकी चर्चा हर घर में हो रही है।

आज हम आपको ऐसा ही कुछ बतानें जा रहे हैं जिसे आप दीवाली के बाद भी खा सकते हैं और यह खराब भी नहीं होने वाले हैं। अगर चिवड़ा रेसिपी घर पर बनाते हैं तो यह लंबे समय तक आप रख सकते हैं। लेकिन कई लोगों को यह भी समस्या होती है कि इसे क्रिस्पी कैसे रखा जाए। हम आपको बहुत ही आसान टिप्स बतानें जा रहे हैं।

Diwali recipes 2022
Diwali recipes 2022

Diwali recipes 2022: चिवड़ा कुरकुरा रखने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

  • चिवड़ा में हम जो दो सामग्री डालते हैं, वह है कड़ी पत्ता या मिर्च। अक्सर मिर्च तलते समय इसे आंशिक रूप से ही तला जाता है। कुछ टुकड़े क्रिस्पी होने तक फ्राई नहीं होते हैं। इस नम मिर्च की वजह से चिवड़ा भी कुछ ही दिनों में नरम हो जाते हैं। करी पत्ते को क्रिस्पी होने तक फ्राई करें। ताकि इसकी नमी चिवड़ा में न जाए।
  • चिवड़ा पूरी तरह से ठंडा होने के बाद, इसे एक एयरटाइट कंटेनर में पैक किया जाता है। यदि यह थोड़ा गर्म होने पर किसी कंटेनर में पैक करते हैं, तो यह अपना कुरकुरापन खो देगा।
  • अगर आप पतले पोहा चिवड़ा बना रहे हैं, तो पोहा भूनते समय चुटकी भर नमक डालें। यह पोहा को सिकुड़ने से रोकता है और पोहा अधिक समय तक कुरकुरा रहता है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here