उत्तरप्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से ही लगातार कड़े फैसले किये जा रहे हैं। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए आज मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने राज्य की सड़कों का हाल सुधारने की दिशा में एक अहम् घोषणा की है। सड़कों के साथ उन्होंने राज्य में बिजली की स्थिति को सुधारने के लिए भी आदेश जारी किये हैं। यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इस बात की जानकारी ट्वीट करते हुए दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि प्रदेश के सीएम आदित्यनाथ योगी ने आदेश दिया है कि 15 जून तक उत्तर प्रदेश की सारी सड़कों को गड्ढे से मुक्त कर दिया जाए।

योगी का यह आदेश ग्रामीण इलाकों के साथ पूरे राज्य में बदहाल सड़कों पर यात्रा करने को मजबूर नागरिकों के लिए काफी राहत भरा है। सड़कों के अलावा श्रीकांत शर्मा ने कार्यभार सँभालने के बाद विभाग के अधिकारयों के साथ हुई पहली बैठक में अधिकारियों से राज्य में बिजली की स्थिति को सुधारने का आदेश जारी करते हुए कहा है कि नवरात्रि के दौरान मिर्जापुर और बलरामपुर जैसे जिलों की प्रसिद्ध शक्तिपीठों के साथ साथ काशी, मथुरा, अयोध्या और गोरखपुर में 24 घंटे बिजली आपूर्ति होनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में ट्रांसफॉर्मर जल जाने या किसी भी अन्य ख़राबी की स्थिति में किसानों को परेशान न किया जाए बल्कि अधिकारी मौके पर जाकर उसे बदल दें। गन्ना किसानों के लिए राज्य सरकार की तरफ से हुई बड़ी घोषणा में राहत देते हुए यह आदेश जारी किया गया कि चीनी मिलें 14 दिनों के भीतर गन्ना किसानों को पूरा भुगतान कर दें।

गौरतलब है कि शपथ ग्रहण के बाद से लगातार योगी सरकार एक्शन में है। कार्यभार सँभालने के बाद अब तक कई बड़े और अहम् फैसले किये जा चुके हैं। जिसमे भ्रष्टाचार पर रोक,कानून व्यवस्था बनाये रखने के साथ अधिकारियों को 15 दिनों के अन्दर अपनी सम्पति का ब्यौरा जमा करने के आदेश जारी हो चुके हैं। इस सख्ती का असर दिखने भी लगा है। अब तक 50 से ज्यादा अवैध कत्लखाने बंद हो चुके हैं वहीँ एंटी रोमियो स्क्वाड ने करवाई करते हुए कई रोमियो को हवालात पहुंचा दिया है। ऐसे में योगी के इस नए आदेश का अधिकारियों द्वारा 15 दिनों के अन्दर पालन करना परेशानी भरा होने के साथ जनता के लिए राहत भरा होने की उम्मीद जताई  जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here