Uttarakhand Election 2022 को लेकर APN News से बोलें Harish Rawat- ‘हमें पूर्ण बहुमत मिलेगा, AAP की जरूरत नहीं है’

0
330
Harish Rawat

Harish Rawat Exclusive: उत्तराखंड में कुछ ही दिनों में विधानसभा (Uttarakhand Election 2022) के चुनाव होने वाले हैं और आगामी चुनाव के लिए राज्‍य की सत्ता में वापसी करने के लिए कांग्रेस पार्टी पूरा जोर लगा रही है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने APN News से बात (Interview) की और इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के चेहरे, चुनाव के बाद AAP से गठबंधन, Harak Rawat और बहुत से सवालों के जवाब दिए।

मुख्यमंत्री का चेहरा बनने में कोई गुरेज नहीं: Harish Rawat

उन्‍होंने अगामी चुनाव के लिए कांग्रेस का मुख्यमंत्री का चेहरा बनने को लेकर कहा कि अगर जनता चाहती है तो मुख्यमंत्री का चेहरा बनने में कोई गुरेज नहीं, वैसे ये फैसला पार्टी और हाईकमान करेगी। वहीं परिजनों को टिकट दिए जाने पर उन्होंने कहा कि ये बात मान लेनी चाहिए।

Harish rawat
Harish Rawat’s attack on Captain Amarinder Singh

जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत ने अभी हाल ही में बीजेपी की सदस्‍यता ली है और इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए Harish Rawat ने कहा कि उनका बीजेपी में शामिल होना सही नहीं है और साथ ही उन्‍होंने बिपिन रावत की बेटी पर सकरात्मक रवैया अपनाने का आश्वासन दिया। बता दें कि हरीश रावत ने अपने बेटे-बेटी के भी चुनावी जंग में उतरने के फैसले का स्‍वागत किया है।

कांग्रेस हाईकमान से कोई मोहभंग नहीं रहा है

कांग्रेस पार्टी के आलाकमान और अपने संबंध को लेकर हरीश रावत ने कहा कि मेरा कांग्रेस हाईकमान से कोई मोहभंग नहीं रहा है, जरूर कुछ मसलों को लेकर असहमति थी। वहीं पंजाब विधानसभा चुनाव के ठीक पहले कैप्टन अमरिंदर सिंंह की बगावत को उन्‍होंने दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

Harish Rawat
Harish Rawat

कांग्रेस बहुमत से सत्ता में आएगी

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को बहुमत न मिलने की दशा पर सरकार बनाने के लिए आम आदमी पार्टी के साथ जाने के सवाल पर Harish Rawat ने कहा कि कांग्रेस बहुमत से सत्ता में आएगी और ऐसे में AAP के साथ कोई गठजोड़ की कोई जरूरत नहीं है। वहीं उन्‍होंने यह भी कहा कि हरक रावत को अपना रवैया बदलना होगा और सभी से मिल कर रहना होगा।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने राज्‍य में सिर्फ मुख्यमंत्री बदले हैं और कुछ भी विकास नहीं किया। ऑल वेदर रोड और कई योजनाओं की शुरूआत कांग्रेस ने की थी लेकिन बीजेपी क्रेडिट ले रही है। साथ ही उन्‍होंने अमर जवान ज्योति को National War Memorial की ज्‍योति के साथ मिलाने के निर्णय को गलत बताया।

Harish Rawat
Harish Rawat

उन्‍होंने यह भी कहा कि पहाड़ों की उपेक्षा हुई है। कांग्रेस राज में भी और बीजेपी राज में भी और इसी चलते राज्‍य से लोगों का पलायन हो रहा है और हम इसे ठीक करेंगे। कांग्रेस ‘’उत्तराखंडियत’’ को विकास नीति बनाएगी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here