छत्तीसगढ़ के सुकमा में रात 8 बजे के करीब बड़ा हादसा हो गया जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक अधिकारी शहीद हो गए। वहीं 9 जवान घायल बताए जा रहे हैं। घटना आईईडी विस्फोट के कारण हुई है। खबर के अनुसार ये नक्सली हमला था, जो की रायपुर से 450 किलोमीटर दूर चिंतलनार इलाके में हुआ।

घायल जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं

सभी घायल जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं। इलाज के दौरान सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव का आज सुबह मौत हो गई। अन्य घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटनास्थल से घायल जवानों को हेलीकॉप्टर के जरिए बाहर निकाला गया।

खबर के अनुसार, आईईडी ब्लास्ट में CoBRA 206 के सेकेंड इन कमांड दिनेश सिंह और असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव सहित 206 कोबरा के 10 जवान घायल हुए थे। मौके से सभी घायलों को तुरंत चिंतलनार फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया। बाद में रात में सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर शिफ्ट किया गया।

नक्सलियों के खिलाफ चल रहा था सर्चिंग ऑपरेशन

इलाज के दौरान असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहादत को प्राप्त हो गये। उन्होंने रायपुर में आज सुबह लगभग 03:30 बजे अपनी अंतिम सांस ली। शहीद नितिन भालेराव मूल रूप से महाराष्ट्र के नासिक के रहने वाले थे।

वहीं बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने घटना की पुष्टि करते कहा कि इस मामले में ज्यादा जानकारी जंगल से जवानों के लौटने के बाद ही मिल पाएगी। जवान ब्लास्ट में घायल हुए हैं या स्पाइक होल से इसकी भी जानकारी ली जा रही है।

दरअसल शनिवार को सुरक्षाबलों की संयुक्त पार्टी ताड़मेटला इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग ऑपरेशन पर निकली थी। इसी दौरान देर रात नक्सलियों द्वारा लगाए गए स्पाइक होल में फंसकर कुछ जवान घायल हो गए हैं। वहीं कुछ के आईईडी की चपेट में आने की सूचना है। बताया गया है कि सभी जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here