Odisha Cabinet Reshuffle: ओडिशा के मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल, नए मंत्रियों का आज होगा शपथ ग्रहण

बता दें कि 29 मई को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) तीन साल पूरे कर लिए हैं। नवीन पटनायक के ओडिशा के मुख्यमंत्री के रूप में लगातार पांचवें कार्यकाल में तीन साल पूरे हुए हैं।

0
176
Odisha Cabinet Reshuffle
Odisha Cabinet Reshuffle

Odisha Cabinet Reshuffle: ओडिशा में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने 2024 में होने वाले आम चुनाव और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया है। नवीन पटनायक ने सरकार के सभी कैबिनेट मंत्रियों से इस्तीफा मांगा। शनिवार को ओडिशा सरकार के सभी कैबिनेट मंत्रियों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। आज रविवार को ओडिशा के राजभवन में 12 बजे के करीब नए मंत्रिमंडल को शपथ दिलाई जाएगी। बताया जा रहा है कि देश में पहली बार ऐसा हो रहा है जब किसी राज्य के सभी कैबिनेट मंत्रियों ने एक साथ एक ही बार में अपने कार्यालय से इस्तीफा दे दिया।

Odisha Cabinet Reshuffle
Odisha Cabinet Reshuffle

Odisha Cabinet Reshuffle: 29 मई को सत्तारूढ़ BJD के 3 साल पूरे

बता दें कि 29 मई को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) तीन साल पूरे कर लिए हैं। नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) के ओडिशा (Odisha) के मुख्यमंत्री के रूप में लगातार पांचवें कार्यकाल में तीन साल पूरे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक उद्योग और ऊर्जा मंत्री कैप्टन दिब्या शंकर मिश्रा को कैबिनेट से हटाया जा सकता है। वहीं सूत्रों की मानें तो कुल 20 मंत्री ऐसे भी हैं जिन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के पास अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बता दें कि 2024 में लोकसभा के साथ-साथ ओडिशा में विधानसभा के लिए भी चुनाव होने वाले हैं।

Odisha Cabinet Reshuffle
Odisha Cabinet Reshuffle

147 सीटों वाली ओडिशा विधानसभा में सत्तारूढ़ दल बीजद के अब 114 सदस्य हैं। पिछले 31 मई को हुए उपचुनाव में पार्टी ने अपनी सीट को बरकरार रखते हुए ब्रजराजनगर विधान सभी सीट पर जीत दर्ज की थी। बीजद के विधायक किशोर मोहंती के निधन के बाद यह उपचुनाव हुआ था। अब सवाल यह है कि आगे जो भी नए मंत्री शपथ लेने वाले हैं उनके नाम सामने आने के बाद पार्टी का विवादों में आना भी संभव है। वहीं कहा जा रहा है कि ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक 20 जून को विदेश यात्रा पर जाने वाले हैं। वह अपने विदेश यात्रा पर जाने से पहले अपने मंत्रीमंडल में बड़ा फेरबदल करना चाहते हैं।

संबंधित खबरें:

APN News Live Updates: आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे भोजपुरी स्टार निरहुआ, BJP ने किया उम्मीदवारों का एलान; पढ़ें 4 जून की सभी बड़ी खबरें…

कौन है Ghanshyam Singh Lodhi? जिसने 4 महीने में जीत लिया बीजेपी का दिल, अब रामपुर उपचुनाव में बना दिया उम्मीदवार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here