NCB ने Nawab Malik के आरोपों को बताया निराधार, कहा- “नियमों के अनुसार हुई कार्रवाई”

0
316
NCB
Narcotics Control Bureau

मुंबई क्रूज ड्रग्स रेड केस (Mumbai Drugs Case) पर एनसीपी (NCP) ने कहा था कि यह फर्जी रेड है। एनसीपी नेता नावब मलिकि (Nawab Malik) ने प्रेसे वार्ता के जरिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) पर बड़ा आरोप लगाया था। अब इस मामले पर एनसीबी (NCB) ने प्रेस वार्ता कर नवाब मलिक के बयान को निराधार और दुर्भावनापूर्ण बताया है।

NCB का बयान

NCB ने कहा, क्रूज पर 2 अक्टूबर को की गई रेड और कार्रवाई नियमों के मुताबिक थी और जांच के बाद ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की गई।

NCB डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि नियमों के मुताबिक, एनसीबी गवाहों को लेकर क्रूज पर पहुंची थी। अभी तक 9 स्वतंत्र गवाह इस केस में शामिल हुए हैं। एनसीबी 2 अक्टूबर की रेड से पहले नहीं जानती थी।

Nawab Malik का आरोप

बता दें कि 9 अक्तूबर को एनसीपी नेता नवाब मलिक ने प्रेस वार्ता के जरिए कहा था कि “रेड में आर्यन खान के पास कुछ भी नहीं मिला है। पूरी रेड फर्जी है। समीर वानखेडे के कॉल डिटेल की जांच होनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा प्रतीक गाबा और आमीर फर्नीचरवाला उसे वहां पर फंसाने के लिए लेकर गए थे।”

नवाब मलिक ने दावा किया था कि पार्टी में करीब 1300 शामिल हुए थे। गिरफ्तारी महज 8 लोगों की हुई है। उसमें से प्रतीक गाब और आमीर फर्नीचरवाला को छोड़ दिया गया है। उन्होंने दोनों की रिहाई का वीडियो भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

उन्होंने यह भी कहा था कि मुंबई में क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद एनसीबी के समीर वानखेड़े ने कहा था कि 8-10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। लेकिन सच्चाई यह है कि 11 लोगों को हिरासत में लिया गया था। बाद में, 3 लोगों-ऋषभ सचदेवा, प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला को रिहा किया गया। हमें लगता है कि समीर वानखेड़े और भाजपा के बीच कुछ बात हुई होगी। मुंबई पुलिस एंटी नारकोटिक्स सेल को इसकी स्वतंत्र जांच करनी चाहिए। यदि आवश्यक हो, तो छापे की जांच के लिए एक जांच आयोग का गठन किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

Mumbai Drugs Case: NCP नेता Nawab Malik ने रेड को बताया फर्जी, कहा-“BJP से मिले हैं Sameer Wankhede”

Drugs मामले में फिल्म प्रोड्यूसर इम्तियाज खत्री के घर पर NCB ने की छापेमारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here