Nawab Malik को घर से उठा ले गई ED, राउत बोले- ये सीधे महाराष्ट्र सरकार को चुनौती

0
307
Nawab Malik
Nawab Malik

Nawab Malik: प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की। इसके बाद महाविकास अगाडी के नेताओं ने कहा कि मलिक को बिना किसी पूर्व सूचना के ईडी कार्यालय ले जाया गया जो एक मंत्री का अपमान है। दरअसल, बुधवार की सुबह ईडी नवाब मलिक के आवास पर आई थी। वे उनके साथ उनके वाहन से ईडी कार्यालय गए। मलिक के बेटे एडवोकेट आमिर मलिक भी उनके साथ हैं।

राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल बोले- Nawab Malik से बदला लिया जा रहा है

महाराष्ट्र राकांपा प्रमुख और राज्य मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि नवाब मलिक को बिना किसी पूर्व सूचना के पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय ले जाया गया है। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में भाजपा नेताओं का पर्दाफाश किया था, इसलिए अब बदला लिया जा रहा है।

वहीं अब इस मामले में शिवसेना नेता संजय राउत का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि नवाब मलिक एक वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री हैं। ईडी जिस तरह से उन्हें उनके घर से ले गई, वह महाराष्ट्र सरकार के लिए एक चुनौती है। हमारे राज्य में आकर एक मंत्री को केंद्रीय एजेंसियां ​​ले जाती हैं। संजय राउत ने चेतावनी देते हुए कहा किस 2024 के बाद आपकी भी जांच होगी। इस बात का ध्यान रखें।

Nawab Malik
Nawab Malik

सुप्रिया सुले ने भी दिया बयान

NCP नेता सुप्रिया सुले ने भी ईडी के कार्रवाई के बाद कहा कि महाविकास अघाड़ी के ख़िलाफ़ जो षड्यंत्र भाजपा कर रही थी उसे आज पूरा महाराष्ट्र देख रहा है। कोई नोटिस नहीं आया। महाराष्ट्र के एक मंत्री को सीधा ED अपने दफ़्तर लेकर गई है। इन्होंने कौन सी नई राजनीति शुरू की है ऐसा मैंने पहली बार होते देखा है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है ED

गौरतलब है कि जांच एजेंसी इब्राहिम, इकबाल मिर्ची, छोटा शकील, पारकर और जावेद चिकना के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच कर रहा है, क्योंकि इनलोगों ने नागपाड़ा और भिंडी बाजार इलाके में जबरन वसूली, मादक पदार्थों की तस्करी, अचल संपत्ति जैसे कई गैरकानूनी काम किया है। इसी दौरान उन्हें नवाब मलिक के बारे में कुछ जानकारी मिली, जिसके बाद आज ईडी ने उन्हें घर से अपने साथ ले गई।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here