Navy के 5 Mountaineers समेत एक कुली लापता, खोजबीन में लगी टीम

0
360
mountaineers
Navy के 5 Mountaineers समेत एक कुली लापता हो गए हैं, जब वे उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में त्रिशूल पर्वत की चोटी (Trishul Mountain, District, Uttarakhand) पर पहुंचने वाले थे।

Navy के 5 Mountaineers समेत एक कुली लापता हो गए हैं, जब वे उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में त्रिशूल पर्वत की चोटी (Trishul Mountain, District, Uttarakhand) पर पहुंचने वाले थे। नौसेना के अधिकारियों ने कहा है कि नौसेना के पांच पर्वतारोही और एक कुली शुक्रवार तड़के हिमस्खलन में फंसने के बाद लापता हुए।

कर्नल बिष्ट के हवाले से एनआईएम के एक बयान में कहा है कि उत्तरकाशी स्थित नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्रमुख कर्नल अमित बिष्ट के नेतृत्व में एक बचाव दल लापता टीम की तलाश में हिमस्खलन प्रभावित इलाके के लिए रवाना हो गया है। बयान में कहा गया है कि बचाव दल जोशीमठ पहुंच गया है, लेकिन खराब मौसम उनके आगे बढ़ने में बाधक है।

भारतीय सेना, वायु सेना और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) की एक संयुक्त टीम एक हेलीकॉप्टर की सहायता से बचाव अभियान में लगी हुई है। माउंट त्रिशूल जिसका अर्थ है कि त्रिशूल, भगवान शिव से जुड़ा एक हथियार, उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में स्थित तीन हिमालयी चोटियों का एक समूह है।

भारतीय नौसेना के एडवेंचर विंग ने सुबह करीब 11 बजे एनआईएम अधिकारियों को घटना के बारे में सूचित किया था और संस्थान की खोज और बचाव दल की मदद मांगी थी। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, भारतीय नौसेना के पर्वतारोहियों की 20 सदस्यीय टीम ने 15 दिन पहले 7, 120 मीटर माउंट त्रिशूल पर एक अभियान शुरू किया था और शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे हिमस्खलन क्षेत्र में आया था।

ये भी पढ़ें

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ ‘नाथूराम गोडसे जिंदाबाद, BJP सांसद Varun Gandhi का फूटा गुस्सा, कहा- ट्वीट करने वाले देश को कर रहे हैं शर्मसार

PM, CM सहित पूरा देश कर रहा ‘बापू’ को नमन, तस्वीरों में देखें गांधी जयंती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here