आजकल नेताओं द्वारा बेतुका बयान देना एक प्रथा सी बन गई है। आए दिन कोई न कोई नेता ऐसा बयान देता रहता है जिससे देश की भी बदनामी होती है। कुलभूषण जाधव पर समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल के बयान की चौतरफा निंदा हो रही है। नरेश अग्रवाल से जब बुधवार को जाधव से मुलाकात के समय उनकी मां और उनकी पत्नी के साथ हुए बर्ताव को लेकर पूछा गया तो नरेश अग्रवाल ने कहा कि, जब पाकिस्तान उन्हें आतंकवादी मानता है तो उनके साथ वैसा ही व्यवहार करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि भारत को भी आतंकवादियों के साथ ऐसे ही सख्ती से निपटना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जेलों में सैकड़ों भारतीय बंद हैं, ऐसे में उनकी भी बात होनी चाहिए, सिर्फ जाधव की नहीं।’ दरअसल नरेश अग्रवाल का बयान इस तरफ इशारा कर रहा है कि पाकिस्तान कुलभूषण के साथ जो कर रहा है वो ठीक कर रहा है। इसके साथ ही नरेश अग्रवाल ने जाधव को लेकर राज्‍य सभा के अध्‍यक्ष को एक पत्र भी लिखा है। हालांकि ये विवादित बयान देने के कुछ ही घंटो के बाद नरेश अग्रवाल ने सफाई देते हुए कहा कि, ‘पाकिस्तान में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है, वहां मिलिट्री और आइएसआइ का राज चलता है।

उनके इस बयान पर विपक्षियों ने कड़ी आपत्ति जताई है। बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने अग्रवाल के बयान को हैरान करने वाला बताया है। उन्होंन कहा है कि नरेश अग्रवाल का बयान कोई भी देशभक्त पसंद नहीं कर सकता। वहीं बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने नरेश अग्रवाल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि संसदीय कार्यमंत्री को सदन में अग्रवाल के खिलाफ प्रस्ताव लाना चाहिए और एक कमेटी बनाकर उनकी सदस्यता की समीक्षा करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here