गुंडे के पीछे महागुंडा!, छोटा राजन को मरवाने के लिए दाऊद जेल में भेज सकता है आदमी

‘डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है’ इस डॉयलाग का संबंध सिर्फ भारतीय सिनेमा से ही नहीं है बल्कि इसकी हकीकत भी भारत से जुड़ी है। क्योंकि भारत का सबसे बड़ा डॉन कहा जाने वाला दाऊद आज तक पकड़ में नहीं आया है। खास बात ये है कि वो दूर बैठे ही भारत में हर गैरकानूनी काम को अंजाम देता रहता है। ऐसी ही एक घटना को वह फिर अंजाम दे सकता है। दरअसल, काफी सुरक्षित मानी जाने वाली दिल्ली की तिहाड़ जेल में भी अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की जान को खतरा है। खुफिया एजेंसियों का कहना है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम छोटा राजन की हत्या कराना चाहता है।

इंटेलिजेंस ने दो हफ्ते पहले ही ऐसी संभावना जताई थी कि छोटा राजन को जेल में मौत के घाट उतारा जा सकता है। करीब दो दशक से भारतीय पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर फरार रहने वाला अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन फर्जी पासपोर्ट केस में इनदिनों तिहाड़ जेल में 7 साल की सजा काट रहा है। कभी दाऊद इब्राहिम की पनाहों में रहने वाला छोटा राजन आज उसका जानी दुश्मन बन चुका है। मुंबई हमलों के बाद छोटा राजन के अलग होने से नाराज दाऊद लगातार उसे मारने की फिराक में रहा है, लेकिन कामयाब नहीं हो सका। यही वजह है कि छोटा राजन आसानी से गिरफ्तार हो गया।

दरअसल, दोनों की दुश्मनी 1993 में मुंबई बम ब्लास्ट से हुई। भारत में अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के बाद बड़े गैंगस्टरों में दूसरे नंबर पर छोटा राजन का ही नाम आता है। वह लंबे समय तक डी कंपनी के साथ काम करता रहा. लेकिन बाबरी कांड के बाद 1993 में मुंबई बम ब्लास्ट ने राजन को दहला दिया. जब उसे पता चला कि इस कांड में दाऊद का हाथ है, तो वह उसका दु्श्मन बन बैठा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here