Narendra Modi Visit Mandi: हिमाचल प्रदेश के मंडी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 11,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की दी सौगात

0
325

Narendra Modi Visit Mandi: प्रधानमंत्री आज हिमाचल प्रदेश के मंडी में हैं। यहां पीएम नरेंद्र मोदी ने 11,000 करोड़ रुपये की पनबिजली परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह की अध्यक्षता भी की।

PM Narendra Modi
Narendra Modi Visit Mandi

Narendra Modi Visit Mandi : जयराम सरकार के चार साल पूरे होने पर राज्य में जश्न

पीएम मोदी की मौजूदगी में जयराम सरकार के चार साल पूरे होने का जश्न मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में सोमवार को मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री के यहां पहुंचते ही उन्हें हिमाचल में उद्योग, टूरिज़म बागवानी, के साथ जो परियोजनाओं शुरू की गई हैं, उनसे संबंधित वीडियो पीएम मोदी को दिखाया गया। वहीं उन्हें प्रदेश की योजनाओं से अवगत भी करवाया गया।

PM Modi in Prayagraj, Narendra Modi, PM, Narendra Modi in Kashi, Banaras
एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Narendra Modi Visit Mandi: रेणुकाजी बांध परियोजना का किया शिलान्यास

बता दें कि प्रधानमंत्री ने रेणुकाजी बांध परियोजना का शिलान्यास किया है। इस परियोजना को जमीन पर उतारने के लिए केंद्र सरकार छह राज्यों हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड उत्तर प्रदेश, और दिल्ली से बातचीत कर उन्हें एक साथ लाई। वहीं 40 मेगावाट की इस परियोजना का निर्माण 7 हजार करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा। बता दें कि इस परियोजना से दिल्ली को लाभ होगा। इसके जरिए दिल्ली को हर साल लगभग 500 मिलियन क्यूबिक मीटर पानी की आपूर्ति की जा सकेगी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here