N. Biren Singh ने लगातार दूसरी बार मणिपुर के मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

0
280

N. Biren Singh ने सोमवार को लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए मणिपुर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। मणिपुर के राज्यपाल ने राजभवन में बीरेन सिंह को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।

N. Biren Singh को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता घोषित किया गया

बता दें कि रविवार को N. Biren Singh को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता घोषित किया गया था। जिससे उन्हें एक और कार्यकाल के लिए सीएम पद संभालने की अनुमति मिली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को कहा कि सिंह दूसरे कार्यकाल के लिए मणिपुर के मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

Nirmala Sitharaman
Nirmala Sitharaman

सीतारमण ने कहा, “यह सभी के द्वारा सर्वसम्मति से लिया गया एक अच्छा निर्णय है। यह सुनिश्चित करेगा कि मणिपुर में एक बहुत अच्छी, स्थिर और जिम्मेदार सरकार बने। आज पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसलिए, यह निर्णय मणिपुर को स्थिरता और सुशासन प्रदान करने का काम करेगा।”

बीरेन सिंह को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल द्वारा आमंंत्रित किया गया था कि वे सरकार बनाएं और सरकार का गठन करें।

BJP names N Biren Singh as chief minister of Manipur for second term

बता दें कि मणिपुर में भाजपा ने राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 सीटें जीतकर सत्ता में वापसी की है। 2017 के चुनावों में, भगवा पार्टी ने सिर्फ 21 सीटें जीतने के बावजूद, नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी), नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) और निर्दलीय विधायकों के साथ चुनाव के बाद गठबंधन करके सरकार बनाई थी।

Goa Election 2022 Result

हालांकि, बीजेपी का वोट शेयर, इस बार 37.8 फीसदी था और राजनीतिक पर्यवेक्षक इसका श्रेय बीरेन सिंह को देते हैं।

संबंधित खबरें…

N Biren Singh दू‍सरी बार बने Manipur के मुख्यमंत्री, ऐसा रहा है राजनीतिक करियर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here