Delhi की एक फैक्ट्री में बेसमेंट में गिरे दो लोग, दम घुटने से हुई मौत

घटना की जानकारी पुलिस को करीब साढ़े 12 बजे तब मिली जब इबरार नाम के फैक्ट्री के एक मजदूर ने पुलिस को फोन कर बताया कि फैक्ट्री के तहखाने में दो लोग फंसे हुए हैं।

0
332
Tamil Nadu News: निजी अनाथालय में फूड प्वॉइजनिंग से तीन बच्चों की मौत, 11 अस्पताल में भर्ती
Tamil Nadu News: निजी अनाथालय में फूड प्वॉइजनिंग से तीन बच्चों की मौत, 11 अस्पताल में भर्ती

Delhi के Gandhi Nagar में एक कारखाने के तहखाने में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार घटना में वैभव कथूरिया (22) और जाकिर (40) की मौत हुई है। दोनों एक साइकिल रिक्शा असेंबलिंग फैक्ट्री में काम कर रहे थे। बता दें कि फैक्ट्री वैभव के पिता की है।

Delhi
East Delhi Case

घटना की जानकारी पुलिस को करीब साढ़े 12 बजे तब मिली जब इबरार नाम के फैक्ट्री के एक मजदूर ने पुलिस को फोन कर बताया कि फैक्ट्री के तहखाने में दो लोग फंसे हुए हैं। जिसके बाद पुलिस घटना स्‍थल पर पहुंची। जहां उसे फोन करने वाला मजदूर मिला।

East Delhi: DCP R. Sathiasundaram ने घटनास्थल का किया मुआयना

शाहदरा के डीसीपी R. Sathiasundaram ने कहा, “ये लोग रिम्स और लॉग इकट्ठा कर रहे थे… वे तहखाने में गए लेकिन वहां फिसल गए क्योंकि सीढ़ियां ढीली-ढाली थीं। जिसके बाद वैभव और जाकिर लकड़ी के लट्ठों के ढेर में गिरके वहां फंस गए। इबरार ने उन्‍हें बचाने की कोशिश की लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी।”

R. Sathiasundaram
R. Sathiasundaram

डीसीपी ने आगे कहा, “हमने घटनास्थल का मुआयना किया है। यह सकरा और घुटन भरा था। जांच के दौरान, हमने पाया कि क्लोरपाइरीफोस के साथ लॉग का छिड़काव किया गया था।” बता दें कि दोनों मृतकों को क्रेन से बाहर निकाल लिया गया है। डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि दोनों की मौत asphyxia से हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, तहखाने में लाइट और वेंटिलेशन नहीं था और सीढ़ियां भी खराब हालत में थीं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here