Munawar Faruqui का शो Bengaluru Police ने किया रद्द, Stand Up Comedian ने कहा- Good Bye

0
343
Munawar Faruqui
Munawar Faruqui

मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) का शो 28 अक्तूबर की शाम 5 बजे बेंगलुरु (Bengaluru) के गुड शेफर्ड में होना था। पर इससे पहले बेंगलुरु पुलिस ने उनके शो को रद्द कर दिया। मतलब पुलिस ने उन्हें शो करने की इजाजत नहीं दी। पुलिस का कहना है कि मुनव्वर एक विवादित व्यक्ति हैं। उनके शो कई राज्यों में कैंसिल हो चुके हैं। इसलिए उन्हें यहां पर शो करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं। पुलिस अधिकारी ने संबंधित ऑडिटोरियम को फारुकी के शो रद्द करने का आदेश दिया।

श्रीराम सेना और हिंदू जनजागृति समिति समेत विभिन्न दक्षिणपंथी संगठनों ने किया विरोध

जानकारी के अनुसार, फारुकी ने रविवार शाम को ‘डोंगरी टू नोव्हेयर’ शो करने की योजना बनाई थी। दिल्ली के कर्टेन्स कॉल्स इवेंट के विशाल धूरिया और सिद्धार्थ दास ने बेंगलुरु में इस कार्यक्रम का आयोजन किया था।

बता दें कि श्रीराम सेना और हिंदू जनजागृति समिति समेत विभिन्न दक्षिणपंथी संगठनों ने स्टैंड-अप कॉमेडियन के खिलाफ बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त को शिकायत दी थी। उन्होंने मुनव्वर फारुकी पर हिंदू देवताओं का कथित तौर पर अपमान करके हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया, जिसके बाद पुलिस ने शो को कैंसिल करने का फैसला किया।

बेंगलुरु के अशोक नगर पुलिस स्टेशन ने ऑडिटोरियम को एक पत्र में लिखा, “मध्य प्रदेश के इंदौर में उनके (फारुकी) खिलाफ आईपीसी की धारा 298, 269, 188 के तहत केस दर्ज है। इसी तरह के केस दूसरे राज्यों में भी दर्ज हैं। सूचना है कि कई संगठन मुनव्वर फारुकी के स्टैंड-अप कॉमेडी शो का विरोध कर रहे हैं। जिससे सार्वजनिक शांति और सद्भाव बिगड़ सकता है और कानून व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती है। इसलिए यह सुझाव दिया जाता है कि इस शो को रद्द कर देना चाहिए।”

Image

Munawar Faruqui ने बयां किया दर्द

शो रद्द होने के बाद मुनव्वर ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपन दर्द बयां किया है। उन्होंने कहा कि फिर नफरत जीत गई है। सब कुछ खत्म हो गया। मुनव्वर ने जो इंस्टाग्राम पर लिखा है, उसे देखकर यही लगता है कि वह स्टैंडअप कॉमेडी छोड़ रहे हैं।

उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा “आज बेंगलुरु शो वेन्यू के तोड़-फोड़ की धमकी मिलने के बाद कैंसिल हो गया। जिस जोक को मैंने कभी कहा नहीं उसके लिए जेल में डाला गया, जिस शो में कुछ भी समस्या नहीं है, उसे रद्द किया जा रहा है। यह नाइंसाफी है। इस शो को पूरे भारत में लोगों ने अपने धर्म पर ध्यान दिए बिना पसंद किया। यह गलत है।” उन्होंने कहा कि पिछले 2 महीनों में वेन्यू को तोड़-फोड़ किए जाने और दर्शकों को नुकसान पहुंचाने की धमकी के बीच हमने 12 शो रद्द किए हैं। फारुकी ने लिखा, “इनकी नफरत का बहाना बन गया हूं, हंसा कर कितनो का सहारा बन गया हूं, टूटने पर इनकी ख्वाहिशें होगी पूरी, सही कहते हैं मैं सितारा बन गया हूं। मुझे लगता है कि सब खत्म हो गया है। गुड बाय।”

जाहिर है फारूकी पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। उन्हें काफी समय तक जेल में भी रहना पड़ा था। जिसके बाद उनका शो लगातार कैंसिल कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

APN News Live Updates : देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर बना दिल्ली, हरियाणा – पंजाब में भी हवा जहरीली

Twitter पर ट्रेंड कर रहा है #TamilEelamHeroes, जानिये क्यों

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here