IND v NZ: Shreyas Iyer ने डेब्यू मैच में हासिल की बड़ी उपलब्धि, दोनों पारियों में 50+ स्कोर करने वाले पहले भारतीय बने

0
307
Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

India और New Zealand के बीच कानपुर में खेले जा रहे टेस्ट (IND vs NZ) मैच के चौथे दिन का पहला सत्र मेहमानों के नाम रहा। भारतीय बल्लेबाज दूसरी पारी में संघर्ष करते हुए नजर आए और लंच तक भारत का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 84 रन है। चायकाल तक भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। Shreyas Iyer ने दूसरी पारी में भी अर्धशतक लगाया। टीम इंडिया के पास फिलहाल 212 रनों की बढ़त है। 7वें विकेट के लिए साहा और अय्यर ने 126 गेंदों पर 64 रन जोड़े।

श्रेयस के नाम जुड़ा एक और रिकॉर्ड

पहली पारी में 105 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में भी अपनी कमाल की फॉर्म को जारी रखा और 109 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। इसके साथ ही अय्यर टेस्ट डेब्यू की दोनों पारियों 50+ स्कोर बनाने वाले पहले भारतीय भी बन गए। अय्यर (65) साउदी की गेंद पर आउट हुए। पहली 2 टेस्ट पारियों में 50+ स्कोर बनाने वाले अय्यर भारत के 9वें खिलाड़ी बने।

रहाणे और पुजारा फिर हुए फ्लॉप

टीम के मुुख्य बल्लेबाज फिर एक बार फ्लॉप रहे। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के बल्ले फिर एक बार रन नहीं निकले। पुजारा (22) रन बनाकर जेमीसन की गेंद पर विकेटकीपर ब्लंडेल को अपना कैच दे बैठे। पिछली 40 पारियों से पुजारा ने शतक नहीं लगाया है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट शतक 3 जनवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था।

वहीं, एजाज पटेल ने कप्तान अजिंक्य रहाणे (4) को आउट किया। इस साल रहाणे ने 12 मैच खेले हैं और उनके बल्ले से सिर्फ 411 रन निकले हैं। इस दौरान उनका औसत सिर्फ 19.57 का रहा है। उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है। उनके बल्ले से 2021 में सिर्फ 2 अर्धशतक निकले हैं।

IND v NZ: Pujara और Rahane का फिर हुए फ्लॉप, ट्विटर पर लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here