Mumbai News: रातोंरात लखपति बनने के लालच में इडली विक्रेता बना तस्कर, पांच करोड़ की Ambergric के साथ गिरफ्तार

Mumbai News: पकड़ा गया आरोपी वसई इलाके का रहने वाला है वह इडली- सांभर विक्रेता है लेकिन रातोंरात लखपति बनने के लालच ने उसे सलाखों के पीछे भेज दिया।

0
236
Mumbai News
Mumbai News

Mumbai News: मुंबई पुलिस ने एक शख्स को अंबरग्रीस (Ambergric) नामक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया है जोकि मुंबई के आरे रॉयल पाम इलाके में बेचने के लिए लाया गया था। जब्त की गई अंबरग्रीस की कीमत करीब 5 करोड़ रुपये आंकी गई है।पकड़ा गया आरोपी वसई इलाके का रहने वाला है वह इडली- सांभर विक्रेता है लेकिन रातोंरात लखपति बनने के लालच ने उसे सलाखों के पीछे भेज दिया।पुलिस के अनुसार आरोपी को ये पदार्थ बेचने के बाद 50 लाख रुपये कमीशन मिलने वाला था।

amber gric 2

Mumbai News: किसी ने लखपति बनने का दिया था लालच

आरोपी शेडू रामन श्रीनिवासन वसई में रहकर इडली सांभर बेचने का काम करता था। उसे किसी ने बताया कि अगर वह अंबरग्रीस बेचने का काम करेगा तो वह रातोंरात लखपति हो सकता है।

उसके बाद आरोपी शेडू ने अपने एक जान पहचान वाले से अवैध तरीके से अंबरग्रीस मंगवाकर उसे आरे कॉलोनी के रॉयल पाम इलाके में बेचने के लिए पहुंच गया।तभी आरे कॉलोनी की पुलिस टीम ने आरोपी शेडू के आने का आने का इंतजार किया। 27 अप्रैल की दोपहर जैसे ही शेडू अपने साथ एक बैग में अंबरग्रीस लेकर आया पुलिस ने उसे दबोच लिया।

पुलिस ने शेडू के पास से 2 किलो फ्रेश अंबरग्रीस बरामद किया जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है।फिलहाल आरे पुलिस आरोपी शेडू को अंबरग्रीस सप्लाई करने वाले कि तलाश कर रही है।

mumbai news
mumbai news

Mumbai News: व्‍हेल मछली से प्राप्‍त होता है अंबरग्रीस

mumbai news
Mumbai news

मुंबई दहिसर-जोन12 के डीसीपी सोमनाथ घारगे ने बताया कि अंबरग्रीस पदार्थ समुद्र में व्हेल मछली की उल्टी से निकलता है। जिसका इस्‍तेमाल महंगे परफ्यूम, सौंदर्य प्रसाधन सामग्री और महंगी दवाओं को बनाने में किया जाता है, इसकी हमारे देश और विदेश में खरीद-फरोख्‍त पर मनाही है। उसके बावजूद लोग लाखों रुपयों के लालच में पड़कर व्यवसाय करते हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here