Mumbai News: Malvani Police ने चोरों के गैंग का किया पर्दाफाश, इस तरह देता था घटना को अंजाम…

0
339
Malvani Police

Mumbai News: मुम्बई की मालवणी पुलिस (Malvani Police) ने नेपाली चोर गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गैंग के 3 चोर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक इस चोर गैंग में कई लोग हैं, जो मुम्बई व देश के दूसरे राज्यों में चोरी करता है। पुलिस ने 3 चोरों को गिरफ्तार करने के बाद कहा कि ये शातिर चोर नौकरी करने के बहाने जाते थे, और कुछ दिन ईमानदारी से काम करके अपने मालिक का दिल जीत लेते थे। उसके बाद मौका मिलते ही अपने बाकी के साथियों के साथ चोरी करके भाग जाते थे। पुलिस ने कहा कि अगर छोटी-मोटी चोरी रही तो दो चार और चोरियां करते थे फिर ये सभी चोर नेपाल भाग जाते थे।

download 6 1
Malvani Police

Mumbai News: पुलिस को थी शातिर चोरों की तलाश

मालवणी के पीएसआई हसन मुलानी ने बताया कि मालाड के मढ़ इलाके में मछुवारों के पास पिछले दो वर्षों से नौकरी करने वाला सुमन जनक शाही नाम का नेपाली आदमी अपने तीन साथियों के साथ मिलकर 30 दिसम्बर की रात को मढ़ के एक पेट्रोल पंप के ऑफिस में ताला तोड़कर पैसे चोरी कर भाग गए थे।

मालवणी पुलिस पेट्रोल पंप मालिक के शिकायत करने के बाद जब मामले की छानबीन की तो सीसीटीवी फुटेज की मदद से पता चला कि वही बोट पर काम करने वाला एक नेपाली अपने साथियों के साथ चोरी किया है।मालवणी पुलिस ने टेक्निकल टीम की मदद से तीनों नेपाली आरोपियों को देश के अलग-अलग राज्यों से गिरफ्तार किया है।

Mumbai Police
मुंबई पुलिस

पकड़े गए आरोपी का नाम प्रवीण बसन्त शाही(33वर्ष) है। पुलिस ने इसे बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरे आरोपी का नाम भरत रन बहादुर शाही(22वर्ष) है। इसे पुलिस ने गुजरात के राजकोट से गिरफ्तार किया है,और तीसरे आरोपी का नाम सुमन जनक शाही(उम्र 36) है। इसे मुंबई पुलिस ने मालाड के मढ़ इलाके से गिरफ्तार किया है।

Mumbai News: नेपाल के रहने वाले हैं पकड़े गए सभी चोर

बता दें कि यह सभी आरोपी नेपाल के कालिकोट जिला के रहने वाले हैं। पेट्रोल पंप के ऑफिस में चोरी करने से पहले आरोपियों ने रेकी की थी। जिसके बाद मौका पाते ही लॉक तोड़कर 91 हजार 6 सौ रुपये की चोरी कर फरार हो गए थे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की तो पता चला गया इसी गैंग के 11 लोगो ने मिलकर कुछ महीने पहले भीलवाड़ा में भी दो जगहों पर 26 लाख की चोरी की थी।

पुलिस ने कहा कि यह लोग चोरी की प्लानिंग कभी फ़ोन कॉल से नही करते थे, यह गैंग फ़ेसबुक व मैसेंजर से कॉलिंग करते थे ताकि पुलिस को कोई कॉल रिकॉर्ड न मिले।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here