Tamil Nadu Train Accident: चेन्नई की लोकल ट्रेन हुई बेकाबू, लोको पायलट ने कूद कर बचाई जान; यहां देखें पूरा VIDEO

0
152
Tamil Nadu Train Accident
Tamil Nadu Train Accident

Tamil Nadu Train Accident: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में बीते रविवार एक बहुत बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया। दरअसल, वहां पर लोकल ट्रेन (EMU) का एक डब्बा प्लेटफॉर्म पर चढ़ गया। बताया जा रहा है कि ट्रेन का बफर वाला हिस्सा प्लेटफॉर्म पर चढ़ गया और पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के समय ट्रेन में यात्री सवार नहीं थे केवल प्लेटफॉर्म पर कुछ लोगों में अफरा-तफरी का माहौल था। हालांकि, हादसे में किसी के घायल होने की खबर भी नहीं आई है। इस पूरे हादसे में केवल प्लेटफॉर्म के जिस हिस्से पर ट्रेन चढ़ी वहां लगी वॉटर वेंडिंग मशीन क्षतिग्रस्त हो गयी।

Screenshot 2022 04 25 121622
Tamil Nadu Train Accident

Tamil Nadu Train Accident: शंटर ने कूद कर बचाई जान

Tamil Nadu Train Accident: सरकारी रेलवे पुलिस के अनुसार हादसा ट्रेन में बिजली डिस्कनेक्शन होने से ब्रेक फेल होने के कारण हुई। यह घटना शाम 4.25 की है, इस ट्रेन को प्लेटफॉर्म से 4.35 पर रवाना होना था। हादसे के समय ट्रेन लोको पायलट शंटर शंकर चला रहे थे। जैसे ही धीमी गति से चलने वाली ट्रेन प्लेटफॉर्म के डेड-एंड के पास पहुंची, शंकर ने अचानक ट्रेन का नियंत्रण खो दिया और यह ट्रेन बफर से 5 मीटर आगे भाग गई और प्लेटफॉर्म से टकरा गई। नतीजतन, मोटर कोच (पहला कोच) प्लेटफॉर्म पर चढ़ गया और ट्रेलर कोच प्लेटफॉर्म की दीवार से टकरा गया। शंकर ट्रेन से कूद गए।

Tamil Nadu Train Accident: पूरे मामले की होगी जांच

Tamil Nadu Train Accident: GRP Chennai Division के पुलिस अधीक्षक ए एंगलो ने बताया की अब तक मिली जानकारी के मुताबिक से ट्रेन हादसा लोको केबिन में बिजली के डिस्कनेक्शन के कारण हुआ लेकिन इस पूरी घटना की उचित स्तरीय जांच की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि हादसे के कारण कोई ट्रेन रद्द नहीं की गई थी। साथ ही क्षतिग्रस्त हुए प्लेटफॉर्म की मरम्मत का काम चल रहा है।

jdlXWvJQ?format=jpg&name=small
Tamil Nadu Train Accident

Tamil Nadu Train Accident: धीमी गति से चल रही थी ट्रेन

Tamil Nadu Train Accident: प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्रियों से बात करने पर पता लगा कि ट्रेन स्टेशन की ओर धीमी गति से आ रही थी। तभी अचानक से ट्रेन का संतुलन बिगड़ गया लेकिन सौभाग्यवश उस समय प्लेटफॉर्म पर ज्यादा लोग मौजूद नहीं थे। साथ ही, चश्मदीद गवाहों ने यह भी बताया कि आमतैर पर लोग प्लेटफॉर्म पर उस वॉटर वेंडिंग मशीन के पास ही खड़े होते हैं लेकिन हादसे के वक्त वहां पर भी बिल्कुल भीड़ नहीं थी।

संबंधित खबरें:

28 अप्रैल को Aamir Khan करने वाले हैं कोई चौंकाने वाली बात, फैंस कर रहे हैं उस दिन का बेसब्री से इंतजार

Hanuman Chalisa Controversy: NCP नेता Fahmida Hasan ने गृहमंत्री को लिखा पत्र कहा- PM आवास के बाहर नमाज़, हनुमान चालीसा पढ़ना चाहती हूं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here