Mumbai News: Ghatkopar में 15 साल की बच्ची की Covid-19 Vaccine से मौत? Social Media पर खबर तेजी से वायरल

0
524
Vaccination for Child
Vaccination for Child

Mumbai News: सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की डोज लेने के बाद घाटकोपर में 15 वर्षीय लड़की की मौत हो गई है। टीकाकरण के बाद घाटकोपर की एक किशोर लड़की की मौत की खबर वायरल हो गई है। खबर सामने आने के बाद बीएमसी अधिकारियों ने कार्डियक अरेस्ट के कारण 15 वर्षीय लड़की की मृत्यु की पुष्टि की है और मुंबई नागरिक निकाय ने उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की है जो उसकी तस्वीर का उपयोग करके अफवाह फैला रहे हैं।

corona
Covid-19 Vaccine वैक्सीन की प्रतिकात्मक तस्वीर

अतिरिक्त नगर आयुक्त (स्वास्थ्य) सुरेश काकानी ने कहा कि इस अफवाह को फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि यह एक अफवाह है, लड़की की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है।

Mumbai News: BMC ने इसे अफवाह बताया

एनवार्ड घाटकोपर विक्रोली के सहायक नगर आयुक्त संजय सोनवणे ने कहा कि हमने अपने कर्मचारियों को अंतिम टीके की जांच करने के लिए कहा है। अस्पतालों में भी जांच की गई है। हमें किसी भी किशोरी लड़की का टीका लेने के बाद मौत का साक्ष्य नहीं मिला है। यह एक अफवाह है।

कहा जाता है कि लोग एक लड़की की तस्वीरों का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो कार्डियक अरेस्ट के कारण स्वाभाविक रूप से मर गई है। अधिकारियों ने कहा है कि वे अब दिल्ली के डॉक्टर तरुण कोठारी का पता लगा रहे हैं, जो एक किताब के लेखक भी हैं। कोठारी ने ही 13 जनवरी को ट्विटर पर एक फोटो संदेश पोस्ट किया था जिसमें आर्या नाम की एक लड़की की तस्वीर है, जिसमें लिखा है कि 12 जनवरी को उसकी मौत हो गई थी।

नागरिक निकाय ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से डॉक्टर को उनके ट्वीट के जवाब में बुलाया और उनके द्वारा पोस्ट किए गए संदेश की प्रामाणिकता को स्पष्ट करने के लिए कहा। बीएमसी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि सर, हम आपके बायोडाटा में देखते हैं कि आप एक एमबीबीएस हैं, इसलिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि आप अपने द्वारा शेयर की गई इमेज की सत्यता के बारे में उचित उत्तर देने में सक्षम होंगे। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप हमारे साथ अपना संपर्क शेयर करें।

Mumbai News: Covid-19 Vaccination, Booster Dose,Omicron
Covid-19 Vaccination

Mumbai News: लड़की की कार्डियक अरेस्ट से हुई थी मौत

बता दें कि बाद में शाम को बीएमसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बहुत दुखी मन से हमें बताना पड़ रहा है कि आर्या का निधन हो गया है। उसके परिवार ने पुष्टि की कि यह कार्डियक अरेस्ट के कारण एक प्राकृतिक मौत थी। उन्हें इस नुकसान को सहन करने की शक्ति मिले। उसकी तस्वीर का दुर्भावनापूर्ण रूप से उपयोग करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here