नरेंद्र मोदी को लेकर दिग्गज कोई न कोई बयान देते ही रहते हैं। कभी उन्हें नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी का हिस्सा बताया जाता है जो पूरे विश्व पर राज करने की क्षमता रखता है तो कभी उनकी आलोचनाएं भी की जाती हैं। लेकिन इस बार फिर मोदी की तरफ की गई है और उनको जवाहर लाल नेहरु और इंदिरा गांधी के बाद तीसरा सबसे सफल प्रधानमंत्री बताया गया है।

गौरतलब है कि मशहूर किताब भारत गांधी के बाद और भारत नेहरु के बाद के लेखक और ऐतिहासिक धरोहर के विद्वान रामचंद्र गुहा ने मोदी लहर का लोहा माना हैलंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के इंडिया समिट को संबोधित करते हुए गुहा ने कहा कि नरेंद्र मोदी एक महान नेता हैं। मोदी का ‘करिश्मा’ और ‘अपील’ जाति और भाषा की सीमा के परे है और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद मेरे ख्याल से नरेंद्र मोदी देश के तीसरे सबसे सफल प्रधानमंत्री हैं।

मोदी की तारीफ में रामचंद्र गुहा ने कहा कि वे एक शानदार वक्ता और नेता हैं। वह इकलौते हैं जो अखिल भारतीय दृष्टिकोण अपनाने के मामले में नेहरु और इंदिरा गांधी के बराबर हैं। भारतीय राजनीति के इतिहास पर गुहा ने कहा कि जाति प्रथा और महिलाओं के खिलाफ भेदभाव दो निर्विवाद तथ्य हैं और इस महाद्वीप पर दो मुख्य धर्म, हिंदू धर्म और इस्लाम धर्म महिलाओं के खिलाफ भयानक भेदभाव करते हैं।

बता दें कि दो दिन पहले 28 मार्च को रामचंद्र गुहा ने ट्वीट कर कहा था कि मुझे धमकी दी जा रही है कि मैं पीएम मोदी और बीजेपी के खिलाफ ना बोलूं। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि मुझे मेल कर धमकी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here