Mann Ki Baat Conclave: अमित शाह ने पूर्व PM इंदिरा गांधी को बताया तानाशाह, बोले- आपातकाल के बाद…

'मन की बात' से बढ़ी रेडियो की स्वीकार्यता-अनुराग ठाकुर

0
94
Mann Ki Baat Conclave: गृह मंत्री अमित शाह
Mann Ki Baat Conclave: गृह मंत्री अमित शाह

Mann Ki Baat Conclave:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के आखिरी रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 100वें एपिसोड को संबोधित करेंगे। वहीं, मन की बात के 100वें एपिसोड पूरे होने के मौके पर आज दिल्ली के विज्ञान भवन में एक राष्ट्रीय कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कॉन्क्लेव में आए खास मेहमानों को संबोधित किया। उन्होंने मौके पर पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को तानाशाह तक कह दिया। इसके अलावा शाह ने मन की बात कार्यक्रम को लेकर कहा,”लोकतंत्र के अंदर जनसंवाद के अनेक माध्यम होते हैं और मोदी जी ने आकाशवाणी को जनसंवाद के रूप में चुना।”

Mann Ki Baat Conclave: गृह मंत्री अमित शाह
Mann Ki Baat Conclave: गृह मंत्री अमित शाह

Mann Ki Baat Conclave:आपातकाल के बाद एक तानाशाह का पराजय-अमित शाह

PM मोदी के ‘मन की बात @ 100’ पर राष्ट्रीय कॉन्क्लेव के समापन सत्र पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा,”मैं बचपन से आकाशवाणी का बड़ा प्रशंसक रहा हूं। मैंने कई महत्वपूर्ण बातें आकाशवाणी पर सुनी हैं। बांग्लादेश पर भारत की विजय को मैंने आकाशवाणी पर सुना है।” उन्होंने इंदिरा गांधी को तानाशाह बताते हुए कहा,”आपातकाल के बाद, एक तानाशाह के पराजय को सुबह 5 बजे आकाशवाणी के बुलेटिन पर सुना कि इंदिरा गांधी पराजित हो गई हैं।”

अमित शाह ने आगे कहा,”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारे लोकतंत्र में 2 बड़े योगदान किए हैं। एक, उन्होंने लोकतांत्रिक व्यवस्था को जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण से मुक्त किया है। दूसरा, उन्होंने पद्म पुरस्कारों का लोकतंत्रीकरण किया है। पहले पद्म पुरस्कार सिफारिश से मिलते थे। आज पद्म पुरस्कार छोटे से छोटे व्यक्ति लेकिन बड़ा योगदान करने वाले को दिया जाता है।”

शाह ने कहा कि विकलांग शब्द कितना अपमानजनक था और हमें मालूम नहीं था कि हम सालों से इसका इस्तेमाल कर रहे थे। उन्होंने कहा,”मोदी जी ने मन की बात के एक एपिसोड से ‘विकलांग’ को ‘दिव्यांग’ बनाने का काम किया और करोड़ों लोगों को सम्मानित किया।”

‘मन की बात’ से बढ़ी रेडियो की स्वीकार्यता-अनुराग ठाकुर

‘मन की बात @ 100’ पर राष्ट्रीय कॉन्क्लेव के समापन सत्र केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा,”टीवी, OTT, इंटरनेट आने के बाद लगता था कि रेडियो का महत्व कम हो जाएगा लेकिन मोदी जी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम से रेडियो की स्वीकार्यता और बढ़ी है।” उन्होंने आगे कहा,” आज तक 100 करोड़ लोगों ने कभी-न-कभी मन की बात को सुना है।”

यह भी पढ़ेंः

“धर्म के नाम पर नहीं होना चाहिए आरक्षण”, कर्नाटक में बोले गृह मंत्री अमित शाह

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर ताबतड़तोड़ रैलियां , नेताओं ने एक-दूसरे पर जमकर बोले हमले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here