भारतीय टीम भले ही इस समय वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही हो। लेकिन खिलाड़ियों से लेकर टीम प्रबंधन का पूरा ध्यान नवंबर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है। टीम प्रबंधन जहां वेस्टइंडीज के भारत दौरे के दौरान टीम संयोजन में प्रयोग कर ऑस्ट्रेलिया के लिए खिलाड़ियों की सूची को अंतिम प्रारूप देने की तैयारी कर रहा हैं। वहीं टीम के खिलाड़ियों की भी ऑस्ट्रेलियाई दौरे को लेकर अपनी कुछ निजी चिंताएं हैं।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से गुजारिश की है कि टीम इंडिया के विदेशी दौरों पर खिलाड़़ियों को पूरे दौरे के लिए अपनी पत्नी को ले जाने की इजाजत दी जाए। विराट का यह निवदेन आने वाले नवंबर में होने वाले टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई दौरे को लेकर ही है। बता दें कि विराट पहले भी अनुष्का के साथ टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर साथ देखे गए हैं, उस समय उनकी शादी नहीं हुई थी।

विराट कोहली के इस निवेदन पर जानकारी देते सीओए के हुए सूत्रों बताया कि हां विराट ने निवेदन तो किया है लेकिन हम अभी कोई फैसला नहीं करने जा रहे हैं। हमने कहा है कि हम यह फैसला नए पदाधिकारियों पर छोड़ेंगे। नीति अभी नहीं बदलेगी।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड दौरे से पहले क्रिकेटरों को अपने साथ विदेशी दौरों पर पूरे समय तक पत्नी को साथ ले जाने की इजाजत थी। इंग्लैंड दौरे पर वनडे सीरीज के बाद और टेस्ट सीरीज के पहले खाली बचे टाइम में भारतीय खिलाड़ी अपनी पत्नियों और प्रेमिकाओं के साथ विदेश में क्वालिटी टाइम स्पेंड किया था। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव, रोहित शर्मा टी-20 और वनडे सीरीज के दौरान भी पत्नियों के साथ एन्जॉय करते नजर आए थे। उस समय टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपने परिवार के साथ छुट्टियों के तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी साझा की थीं जिसपर काफी बवाल हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here