“धर्म के नाम पर नहीं होना चाहिए आरक्षण”, कर्नाटक में बोले गृह मंत्री अमित शाह

मुस्लिम आरक्षण को किया समाप्त-शाह

0
79
Karnataka Election
Karnataka Election

Amit Shah:कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने में अब 20 दिन से भी कम का वक्त बचा है। यहां 10 मई को एक चरण में विधानसभा का चुनाव होना है। इसको लेकर विभिन्न राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी में जुट गई हैं। आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपनी पार्टी बीजेपी के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए कर्नाटक पहुंचे। यहां वे बागलकोट में लोगों को संबोधित करते हुए बोले,”ये चुनाव कर्नाटक को मोदी जी के हाथ में देने का चुनाव है। कर्नाटक को एक संपूर्ण विकसित राज्य बनाने का चुनाव है। ये चुनाव राजनीतिक स्थिरता और नए कर्नाटक का चुनाव है, जो भाजपा लेकर आ सकती है।”

Amit Shah
Amit Shah

Amit Shah:ये पीढ़ी परिवर्तन का चुनाव है- गृह मंत्री शाह

अमित शाह ने लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा,”एक तरफ डबल इंजन की सरकार भाजपा की है तो दूसरी तरफ रिवर्स गियर सरकार है। कांग्रेस की सरकार बनी ना तो कर्नाटक का विकास रिवर्स गियर में पड़ने वाला है। ये पीढ़ी परिवर्तन का चुनाव है।”

शाह ने आगे कहा,”मोदी जी ने 9 साल से कर्नाटक को केंद्र से ढेर सारे पैसे और योजना भेजने का काम किया है।अगर कांग्रेस गलती से भी आ गई तो अभी तक का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण, परिवारवाद होगा और कर्नाटक पूरा दंगे से ग्रस्त हो जाएगा।”

मुस्लिम आरक्षण को किया समाप्त-शाह
अमित शाह कर्नाटक में जारी आरक्षण विवाद पर भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा,”यहां धर्म के आधार पर 4 फीसदी मुस्लिम आरक्षण था। भाजपा की सरकार ने वोट बैंक की लालच में पड़े बिना, इस मुस्लिम आरक्षण को समाप्त कर दिया है।” शाह ने कहा,” हम मानते हैं कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होना चाहिए। मुस्लिम आरक्षण समाप्त करने के बाद हमने SC, ST, वोकलिंगा और लिंगायत सब के आरक्षण में बढ़ोतरी करने का काम किया है।”

गृह मंत्री ने कहा,”आप(कांग्रेस) भाजपा से आए हुए नेताओं के आधार पर चुनाव लड़ते हैं। यही बताता है कि आपकी पार्टी में दिवालियापन आ गया है।”

यह भी पढ़ेंः

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए Team India का ऐलान, रहाणे की हुई वापसी

UP Board 10th Result 2023: यूपी बोर्ड जारी करेगा आज 10वीं का परिणाम, परीक्षार्थी ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here