Modi In Kanpur: कानपुर में पीएम मोदी ने विपक्ष पर बोला हमला, “पिछली सरकारों के माफियावाद से उद्योग-धंधे हुए चौपट “

0
369
PM Narendra Modi
Narendra Modi

Modi In Kanpur: कानपुर के निरालानगर रेलवे मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजरंगबली को याद किया। उन्होंने कहा कि “आज मंगलवार है और पनकी वाले हनुमान जी के आशीर्वाद से, आज यूपी के विकास में एक और सुनहरा अध्याय जुड़ रहा है। आज कानपुर को मेट्रो कनेक्टिविटी मिली है। उत्तर प्रदेश में जो डबल इंजन की सरकार चल रही है, वो बीते कालखंड में समय का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई में जोर-शोर से जुटी है।”

Pm modi

Modi In Kanpur: साल 2014 से पहले, यूपी में जितनी मेट्रो चलती थी, उसकी कुल लंबाई थी 9 किलोमीटर

प्रधानमंत्री ने कहा कि “हम डबल स्पीड से काम कर रहे हैं। डबल इंजन की सरकार जिस काम का शिलान्यास करती है उसे पूरा करने के लिए हम दिन-रात एक कर देते हैं। कानपुर मेट्रो का शिलान्यास हमारी सरकार ने किया, हमारी सरकार इसका लोकार्पण भी कर रही है। साल 2014 से पहले, यूपी में जितनी मेट्रो चलती थी, उसकी कुल लंबाई थी 9 किलोमीटर। साल 2014 से लेकर 2017 के बीच मेट्रो की लंबाई बढ़कर हुई कुल 18 किलोमीटर। आज कानपुर मेट्रो को मिला दें तो यूपी में मेट्रो की लंबाई अब 90 किलोमीटर से ज्यादा हो चुकी है।”

metro kanpur 1
Modi In Kanpur metro

Modi In Kanpur: हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर कर रही है काम

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि “दशकों तक हमारे देश में ये स्थिति रही कि एक हिस्सा का तो विकास हुआ, दूसरा पीछे ही छूट गया। राज्यों के स्तर पर, समाज के स्तर पर इस असमानता को दूर करना उतना ही जरूरी है। इसलिए हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर काम कर रही है।”

Modi In Kanpur: “डबल इंजन की सरकार, कर रही है दमदार काम”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि “डबल इंजन की सरकार यूपी की जरूरतों को समझते हुए, दमदार काम कर रही है। यूपी के करोड़ों घरों में पहले पाइप से पानी नहीं पहुंचता था। आज हम हर घर जल मिशन से, यूपी के हर घर तक साफ पानी पहुंचाने में जुटे हैं। डबल इंजन की सरकार पूरी ईमानदारी से, पूरी जवाबदेही के साथ यूपी को विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए काम कर रही है। डबल इंजन की सरकार बड़े लक्ष्य तय करना और उन्हें पूरा करना जानती है। कौन सोच सकता था कि यूपी में बिजली के उत्पादन से लेकर ट्रांसमिशन तक में सुधार हो सकता है।”

यूपी में पहले जो सरकारें रहीं, उन्होंने माफियावाद का पेड़ इतना फैलाया कि उसकी छांव में सारे उद्योग-धंधे चौपट हो गए। अब योगी जी की सरकार, कानून व्यवस्था का राज वापस लाई है। इसलिए यूपी में अब निवेश भी बढ़ रहा है और अपराधी अपनी जमानत खुद रद्द करवा कर जेल जा रहे हैं।

बता दें कि यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों की इन दिनों प्रदेश में जमावड़ा लगा हुआ है। वर्तमान सत्तारूढ़ बीजेपी की सरकार चुनाव की तैयारियों में जमकर जुटी हुई है। प्रधानमंत्री भी इन दिनों लगातार यूपी का दौरा कर रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का भी लोकार्पण किया था और अब पीएम ने कानपुर में मेट्रो रेल परियोजना का लोकार्पण कर उत्तर प्रदेश को एक और बड़ी सौगात दी है।

यह भी पढ़ें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here