केरल की भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के नेता गीता गोपी की बेटी की शादी सुर्खियों में है। दरअसल, विधायक की बेटी की वह तस्वीर वायरल हो गई, जिसमें वह सोने के जेवरों से लदी हुई हैं। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गई।

यह शादी रविवार को त्रिशुर में संपन्न हुई थी। यही नहीं इस तस्वीर के सामने आते ही पार्टी के अंदर भी नाराजगी की बात सामने आई है। गोपी त्रिशुर जिले के नतिका से दो बार सीपीआई विधायक रह चुकी हैं।

दरअसल, पार्टी के नेता और केरल के पूर्व कृषि मंत्री मुल्लाकारा रत्नाकरण ने अप्रैल में ही दिखावटी शादी का मुद्दा उठाया था। उन्होंने विधानसभा में इस मुद्दे को उठाते हुए मुख्यमंत्री पिनरई विजयन सरकार से इस तरह की भव्य और दिखावटी शादी के खिलाफ नया कानून लाने की मांग की थी।

अब खुद गोपी की बेटी की शादी की ये फोटो सामने आने के बाद पार्टी को सफाई देते नहीं बन रहा। रत्नाकरण ने इस मुद्दे को ‘ध्यानार्कषण प्रस्ताव’ के तहत उठाया था, जिसमें मांग की गई थी कि पिनराई विजयन सरकार दिखावटी शादियों को रोकने के लिए एक नया कानून लाए।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने तस्वीरों के सामने आने के बाद इस मुद्दे को उठाया और कहा कि इससे पार्टी की छवि खराब हो रही है। वहीं इस मामले पर गोपी का कहना है कि शादी बेहद साधारण समारोह में हुई है और उन्होंने वही किया है, जो समाज में हर माता-पिता अपने बच्चों के लिए करते हैं।

गौरतलब है कि ये पहला मौका नहीं है कि जब दक्षिण भारत के किसी नेता के परिवार में हुई शाही शादी पर विवाद हुआ हो। माइनिंग किंग और कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी भी विवादों में आई थी क्योंकि उस विवाह पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here