जेल में बंद मनीष सिसोदिया ने लिखा Letter, कहा- ‘अनपढ़ प्रधानमंत्री देश के लिए खतरनाक’

0
72
Manish Sisodia
Manish Sisodia

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री और जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने आज देश की जनता को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शैक्षणिक योग्यता की कमी को देश के लिए ‘खतरनाक’ बताया है। सिसोदिया ने पीएम मोदी के अनपढ़ होने को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या देश का प्रधानमंत्री अनपढ होना चाहिए। बता दें कि यह लेटर उन्होंने जेल से देश की जनता को लिखा है। बता दें कि मनीष सिसोदिया फिलहाल दिल्ली शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Manish Sisodia
Manish Sisodia

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया और कहा कि “आज का युवा आकांक्षी है, वे कुछ हासिल करना चाहते हैं, और वे अवसरों की तलाश में हैं। वे दुनिया को जीतना चाहते हैं। वे विज्ञान और प्रौद्योगिकी में चमत्कार करना चाहते हैं। एक कम पढ़े-लिखे पीएम में आज के युवाओं की आकांक्षा को पूरा करने की क्षमता है?” सिसोदिया ने पत्र में दावा करते हुए आरोप लगाया कि पिछले कुछ वर्षों में देश में 60,000 स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया ने शिक्षा व्यवस्था पर उठाया सवाल

जेल में बंद दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने देश की जनता को पत्र लिखते हुए शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। सिसोदिया ने लिखे अपने पत्र में कहा है ‘भारत की प्रगति के लिए एक शिक्षित पीएम होना जरूरी है।’

मनीष सिसोदिया ने पत्र में लिखा कि दुनियाभर में विज्ञान और टेक्नॉलॉजी में नई तरक्की हो रही है। ऐसे में भारत के प्रधानमंत्री गंदे नाले में पाईप डालकर उसकी गंदी गैस से चाय या खाना बनाने की बात करते हैं। इस बात से मेरा दिल बैठ जाता है। उन्होंने कहा कि उनके इस तरह के बयान देश के लिए बेहद खतरनाक हैं।

सिसोदिया ने साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री दूसरे देशों के राष्ट्रअध्यक्ष से मिलते हैं और एक झप्पी की भारी कीमत लेकर चले आते हैं और बदले में कई तरह के पेपर उनसे साइन करवा लिए जाते हैं। क्योंकि पीएम समझ ही नहीं पाते क्योंकि वह कम पढ़े लिखे हैं।

साथ ही उन्होंने लिखा कि हाल की वर्षों में देशभर में करीब 60, 000 सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ देश की आबादी बढ़ रही है और दूसरे तरफ देश में सरकारी स्कूलों की संख्या कम हो रही है।

Manish Sisodia Letter to PM
Manish Sisodia

उन्होंने पीएम के एक वीडियो के का जिक्र करते हुए कहा कि वह एक वीडियो में अपने अनपढ़ होने की बात बहुत ही गर्व से कर रहे थे। उन्होंने सवाल करते हुए पूछा कि क्या देश का प्रधानमंत्री का कम पढ़ा लिखा होना गर्व की बात है। साथ ही उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि भारत इस तरह कैसे तरक्की करेगा।

Manish Sisodia: सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर शेयर किया पत्र

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर मनीष सिसोदिया का लेटर शेयर कर बताया कि मनीष ने जेल से देश के नाम चिट्ठी लिखी है कि प्रधानमंत्री का कम पढ़ा-लिखा होना देश के लिए बेहद ख़तरनाक है।

साथ ही पत्र में कहा गया है कि मोदी जी विज्ञान की बातें नहीं समझते, मोदी जी शिक्षा का महत्व नहीं समझते, पिछले कुछ वर्षों में 60,000 स्कूल बंद किए,भारत की तरक़्क़ी के लिए पढ़ा-लिखा पीएम होना ज़रूरी है। बता दें कि सीबीआई ने 26 फरवरी को सिसोदिया को दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किया था और फिलहाल वह जेल में हैं।

संबंधित खबरें….

जेल से रिहा होने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका से मिले Navjot Singh Sidhu, कहा- ‘पंजाब के लिए मेरी…’

Telangana News: पेपर लीक केस में बीजेपी प्रदेशाध्‍यक्ष बंदी संजय कुमार को बड़ी राहत, मिली जमानत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here