Telangana News: पेपर लीक केस में बीजेपी प्रदेशाध्‍यक्ष बंदी संजय कुमार को बड़ी राहत, मिली जमानत

Telangana News:

0
62
Telnagana News on Bandi Sanjay Kumar
Telnagana News on Bandi Sanjay Kumar

Telangana News:तेलंगाना के बीजेपी अध्‍यक्ष बंदी संजय कुमार को बड़ी राहत मिली है।कक्षा 10वीं के प्रश्नपत्र लीक मामले में गिरफ्तार भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार को अदालत ने जमानत दे दी।पूरे मामले में हनमकोंडा जिले के प्रधान न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने गुरुवार को संजय कुमार को 20 हजार रुपये के निजी मुचलके और दो जमानदारों की शर्त पर जमानत दे दी।

कोर्ट ने आदेश दिया कि तेलंगाना प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कोर्ट की अनुमति के बिना देश नहीं छोड़ेंगे न ही सबूतों से छेड़छाड़ करेंगे। वह जांच में सहयोग करेंगे।तेलंगाना में 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का एक प्रश्नपत्र एक ‘इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के विभिन्न समूहों पर प्रसारित होने के मामले में बंदी संजय को गिरफ्तार कर लिया गया था।

बीते बुधवार को ही बंदी संजय कुमार और 3 अन्य को यहां की स्थानीय अदालत ने 19 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। उन्हें करीमनगर की जेल में रखा गया था। संजय कुमार ने जमानत के लिए अर्जी दाखिल की थी जिसे अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद गुरुवार की रात मंजूर कर लिया।

Telangana News on Bandi Sanjay Kumar bail
Bandi Sanjay Kumar.

Telangana News: हिंदी प्रश्नपत्र किया था लीक

Telangana News:पुलिस के अनुसार 10वीं कक्षा के हिंदी विषय के प्रश्नपत्र को एक आरोपी ने 4 अप्रैल ऐप पर पोस्ट कर दिया था। दूसरे आरोपी (पूर्व पत्रकार) ने दूसरे समूह से इसे साझा किया।उसने इसे संजय कुमार, भाजपा विधायक ई राजेंद्र और कई अन्य को भेजा। पुलिस ने गुरुवार को राजेंद्र और अन्य को नोटिस जारी कर बयान दर्ज कराने के लिए पेश होने को कहा।बताया कि नाबालिग लड़के ने कथित तौर पर प्रश्नपत्र का फोटो हनमकोंडा स्थित परीक्षा केंद्र में दो आरोपियों के कहने पर लिया था और उसे भी दबोच लिया गया है।

Telangana News: वारंगल पुलिस ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि आरोपी सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं और क्योंकि परीक्षा की प्रक्रिया चल रही है। वे इस प्रक्रिया को बधित कर सकते हैं। पुलिस ने अदालत में अर्जी देकर मामले में आगे की जांच के लिए संजय कुमार और तीन अन्य आरोपियों की तीन दिन की हिरासत मांगी थी। हालांकि, अदालत ने पुलिस की अर्जी पर सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी।

इस पूरे मामले में भाजपा नेता और केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने राजेंद्र को जारी नोटिस की निंदा की। कहा कि ‘यह भाजपा के खिलाफ बदले के तहत कार्रवाई की जा रही है। कहा कि पत्रकारों को जांच के नाम पर भेजा गया नोटिस तेलंगाना में मीडिया की आवाज दबाने की कोशिश है। रेड्डी ने कहा कि अगर पुलिस कोई नाटिस जारी करती है तो वह पत्रकारों के साथ खड़ी रहेगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here