Corona Update: एक हफ्ते में दोगुनी हुई कोविड की रफ्तार, इन राज्यों से आए सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले

0
181
Corona Update
Corona Update

Corona Update: भारत में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है। पिछले सात दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले दौगुने हो गए हैं। तो वहीं कोरोना संक्रमण से मरने के आंकड़ों में पिछले सात दिनों से बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। एक हफ्ते में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 48 रहा है। एनआई के अनुसार भारत में 24 घंटे में रिकॉर्ड 6,050 नए मामले सामने आए हैं तथा एक्टिव केसों की संख्या 28,303 है।

Coronavirus Cases
Coronavirus Cases

Corona Update: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े में बताया गया कि देशभर में कोरोना के 5 हजार 335 मामले सामने आए हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण मामले में केरल राज्य सबसे आगे है। वहां सबसे अधिक केस यानी 1912 केस दर्ज किए गए हैं। रोजाना सामने आने वाले आकंड़ों में 6 अप्रैल यानी गुरूवार को 20 प्रतिशत तक का उछाल देखा गया। 2022 सितंबर के बाद यह पहली बार हुआ है कि कोरोना के मामले में रोज 5 हजार से भी अधिक दर्ज किए जा रहे हैं। भारत में 24 घंटे में रिकॉर्ड 6,050 नए मामले सामने आए हैं तथा एक्टिव केसों की संख्या 28,303 है।

कोरोना के मामले केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और यूपी जैसे राज्यों में काफी ज्यादा बढ़ रहे हैं। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार जारी आंकड़ों में बताया कि कोरोना से मौत के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और मौत का आंकड़ा 48 रहा है जो कि पिछले सप्ताह 38 था। महाराष्ट्र में दो, कर्नाटक में दो, केरल में एक और पंजाब में एक मौत कोरोना से हुई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद भी अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की संख्या नहीं बढ़ी है।

Coronavirus Cases
Coronavirus Cases

Corona Update: सक्रिय केसों में लगातार होती वृद्धि

Corona Update: सरकार की तरफ से राज्य को दिशानिर्देश जारी कर कहा गया है कि आपात स्थिति में अस्पतालों में उचित व्यवस्था पहले से ही की जाए। कोरोना के मामलों में बीते कुछ हफ्तों में तेजी देखी जा रही है। भारत में गुरुवार को पिछले 24 घंटों में Covid19 के 5,335 नए मामले दर्ज किए हैं जो पिछले छह महीनों में सबसे अधिक रहा है। सक्रिय केस 25,587 है। मौजूदा मौत का आंकड़ा 5,30,929 है। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि हालिया उछाल के पीछे नया संस्करण XBB.1.16 कारण हो सकता है। WHO भी XBB.1.5 वैरिएंट पर बारीकी से नज़र रख रहा है, जबकि छह वेरिएंट्स – BQ.1, BA.2.75, CH.1.1, XBB, XBF और XBB.1.16 – पर भारत द्वारा केस में वृद्धि देखे जाने के बाद नज़र रखी जा रही है।

Corona Update: जानें किन राज्य में आए सबसे ज्यादा मामले

पांच राज्यों में कोरोना संक्रमण के जारी आंकड़ो के अनुसार महाराष्ट्र में सबसे अधिक 803 , दिल्ली में 606, हरियाणा में 318 और राजस्थान में 100 मामले दर्ज किए गए हैं।
भारत में बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को कहा कि देश में चल रहे ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट से अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है और चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

संबंधित खबरें…

Weather Update: Delhi-NCR में मौसम रहेगा साफ, आने वाले दिनों में तापमान बढ़ने की संभावना

सुप्रीम कोर्ट से Youtuber मनीष कश्यप को नहीं मिली राहत, 10 अप्रैल को हागी अगली सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here