सुप्रीम कोर्ट से Youtuber मनीष कश्यप को नहीं मिली राहत, 10 अप्रैल को हागी अगली सुनवाई

0
104
Youtuber Manish Kashyap
Youtuber Manish Kashyap

Youtuber Manish Kashyap: तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर हमलों के फर्जी वीडियो फैलाने के आरोप में गिरफ्तार YouTuber मनीष कश्यप पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर गुरूवार को सुनवाई के दौरान मनीश कश्यप को कोर्ट से बड़ा झटका लगा। उनकी याचिका पर अब 10 अप्रैल को सुनवाई होनी हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में उनके खिलाफ दायर एफआईआर को एक साथ जोड़ने की मांग की है।

Youtuber Manish Kashyap
Youtuber Manish Kashyap

बिहार से गिरफ्तारी के बाद मदुरै की एक अदालत ने बुधवार को कश्यप को 19 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मदुरै पुलिस द्वारा उसके खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के बाद उसने पहले 18 मार्च को बिहार पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया था। इसके बाद बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी से अंतरिम राहत के लिए बिहार YouTuber ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने अपने खिलाफ विभिन्न जगहों पर दर्ज सभी प्राथमिकियों को एक करने की मांग करते हुए एक आवेदन भी दायर किया है।

Youtuber Manish Kashyap: जानें पूरा मामला

पिछले महीने तमिलनाडु में कथित तौर पर प्रवासी श्रमिकों पर हमले के वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए थे। तथ्य जांचकर्ताओं और पुलिस विभाग द्वारा वीडियो को नकली बताया गया था। इसके तुरंत बाद, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने बयान जारी किए और कुछ कारखानों का दौरा किया और प्रवासी श्रमिकों को ऐसी अफवाहों पर विश्वास न करने के लिए कहा और उन्हें आश्वासन दिया कि राज्य सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगा।

Youtuber Manish Kashyap
Youtuber Manish Kashyap

इस मामले के सामने आते ही राज्य पुलिस ने मामले दर्ज किया और सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो प्रसारित करने वालों को गिरफ्तार किया गया था। राज्य पुलिस द्वारा कई जिलों में जागरूकता सत्र आयोजित किए गए जहां कार्यकर्ताओं को नकली वीडियो के बारे में जानकारी दी गई और शिकायतों को दूर करने के लिए हेल्पलाइन नंबर प्रदान किए गए।

Youtuber Manish Kashyap: कौन हैं यूट्यूबर मनीश कश्यप

‘सन ऑफ बिहार’ के नाम से मशहूर कश्यप का असली नाम त्रिपुरारी कुमार तिवारी है। वह एक इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि से आता है और जमीन से अपने जोरदार सवालों के लिए जाना जाता है – चाहे वह स्कूल हो, पुलिस स्टेशन हो या अपराध स्थल हो।

संबंधित खबरें…

महज लालू-नीतीश की जीवनी नहीं है ‘द ब्रदर्स बिहारी’, क्या है बिहार? ये बताती है किताब

‘राष्ट्रीय पार्टी’ का दर्जा पाने के लिए AAP ने किया हाईकोर्ट का रुख, चुनाव आयोग को 13 अप्रैल तक फैसला करने का आदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here