Maharashtra News: शिक्षा मंत्री के घर के बाहर इकट्ठा हुई छात्रों की भीड़, Offline Exams का कर रहे थे विरोध

0
238
Maharashtra News Students are protesting against the exam

Maharashtra News: महाराष्ट्र में बहुत सारे छात्र लगातार 10वीं और 12वीं की ऑफलाइन परीक्षा का विरोध कर रहे हैं और इसी के चलते सोमवार को करीब 700 छात्रों ने शिक्षा मंत्री Prof. Varsha Eknath Gaikwad के घर के बाहर प्रदर्शन किया। इस मामले को लेकर डीसीपी प्रणय अशोक (DCP Pranay Ashok) ने जानकारी दी कि छात्रों की मांग है कि COVID-19 संकट को देखते हुए कक्षा 10वीं और 12वीं की ऑनलाइन परीक्षा की जाए। हमने उन्हें समझाने और प्रदर्शन करने से रोकने की पूरी कोशिश की।

छात्र मेरे साथ करें चर्चा: शिक्षा मंत्री

Maharashtra News

वहीं छात्रों के प्रदर्शन को लेकर महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री प्रो. वर्षा एकनाथ गायकवाड़ ने कहा कि “हम छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा पर लगातार चर्चा कर रहे हैं। मैंने छात्रों से कहा कि वो मेरे साथ चर्चा करें, मैं आगे फैसला करूंगी। लेकिन हमें पिछले दो साल में स्कूली छात्रों की शिक्षा में हुए नुकसान को भी ध्यान में रखना होगा।” बता दें कि एक अधिकारी के अनुसार यह विरोध प्रदर्शन धारावी के अशोक मिल नाका में हुआ और पुलिस को छात्रों को मंत्री के आवास की ओर बढ़ने से रोकने के लिए उन पर हल्‍का लाठीचार्ज भी करना पड़ा। हालांकि कोई भी छात्र चोटिल नहीं हुआ।

Hindustani Bhau ने छात्रों की मांग का किया था समर्थन

Hindustani Bhau e1643867116495

सोशल मीडिया सेलिब्रिटी Hindustani Bhau ने छात्रों की परीक्षा Online माध्‍यम से कराने की मांग का समर्थन किया था। उन्‍होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram पर एक वीडियो अपलोड करके छात्रों की परीक्षा Offline न कराके Online कराने की बात कही थी। इसलिए भाऊ पर आरोप लग रहे हैं कि उनके द्वारा वीडियो अपलोड करने के बाद ही छात्रों की भीड़ इकट्ठी हुई है। जब डीसीपी प्रणय अशोक से यह सवाल पूछा गया कि क्या भीड़ विकास पाटक उर्फ ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ के निर्देश पर जमा हुई थी तो उन्‍होंने कहा कि जांच की जाएगी और कार्रवाई भी की जाएगी।

Maharashtra News: Pune में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

Ajit Pawar

Maharashtra के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने जानकारी दी थी कि 1 फरवरी से Pune में स्कूल और कॉलेज फिर से खुलेंगे। कक्षा 1 से 8 के लिए स्कूल का समय नियमित समय से आधा होगा लेकिन कक्षा 9 से 10 के लिए स्कूल नियमित समय के अनुसार ही चलेंगे। साथ ही कॉलेज भी नियमित समय के अनुसार संचालित होंगे। उन्‍होंने यह भी कहा था कि बच्‍चों को स्कूल आने के लिए उनके अभिभावकों से सहमति लेनी होगी और कक्षा 1 से 8 के लिए आगे का निर्णय अगली बैठक में लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here