होम अपना प्रदेश Maharashtra News: मुंबई में Tipu Sultan को लेकर क्या है विवाद? जानिए

Maharashtra News: मुंबई में Tipu Sultan को लेकर क्या है विवाद? जानिए

Maharashtra News: मुंबई के मालवानी में एक नवीनीकृत खेल परिसर के उद्घाटन के बाद बड़ी संख्या में भाजपा और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि वे मैसूर के राजा टीपू सुल्तान के बाद जगह का नाम बदलने के कदम का विरोध कर रहे थे।

शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने पार्क का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखने के किसी भी प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी है। कोई नामकरण नहीं हुआ है। इन मुद्दों पर बीएमसी का अधिकार है और हम कह सकते हैं कि नाम बदलने का कोई प्रस्ताव बीएमसी के सामने पेश नहीं किया गया है। हालांकि आदित्य ठाकरे ने मैदान के नाम को लेकर बीएमसी को जांच के आदेश देने की बात कही है।

download 18 6
Maharashtra News

Maharashtra News: संजय राउत ने क्या कहा?

अब इस मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत का बयान आया है। संजय राउत ने कहा कि बीजेपी को लगता है कि उन्हें ही इतिहास का ज्ञान है। सब नया इतिहास लिखने बैठे हैं, ये इतिहासकार इतिहास बदलने आए हैं। हम टीपू सुल्तान के बारे में जानते हैं, बीजेपी से सीखने की जरूरत नहीं।

Sanjay Raut on UP Election 2022
Sanjay Raut (File Photo)

Maharashtra News: सांसद गोपाल शेट्टी ने की बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की तारीफ

सांसद गोपाल शेट्टी ने बताया कि भाजपा ने कोई नामकरण टीपू सुल्तान के नाम पर नही किया है। यह आरोप बिल्कुल बेबुनियाद है। बता दें कि सांसद ने टीपू सुल्तान मैदान को लेकर भाजपा कार्यकर्ता और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बजरंग दल ने पूरी ताकत के साथ उद्घटान का बिरोध किया है। हम उनकी मेहनत को बेकार नही होने देंगे।

क्या है मामला?

दरअसल, मलाड पश्चिम में मालवानी में स्थित यह स्थान टीपू सुल्तान ग्राउंड के नाम से प्रसिद्ध है। कांग्रेस नेता और राज्य के कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने अपने विधायक विकास कोष के माध्यम से जमीन पर नवीनीकरण कार्य और सुविधाओं का विस्तार किया था। परियोजना पर काम पूरा होने के साथ वह बुधवार को इस सुविधा का उद्घाटन करने वाले थे। हालांकि, भाजपा ने अपना विरोध दर्ज कराते हुए दावा किया कि यह कार्यक्रम टीपू सुल्तान के नाम पर “जमीन का नाम बदलने” के लिए आयोजित किया जाएगा।

बता दें कि महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम एक ऐसे व्यक्ति के नाम पर मैदान का नाम नहीं रखने देंगे जो बड़ी संख्या में हिंदुओं की मौत के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने लोगों की भावनाओं का अपमान किया है। भाजपा इस तरह की हरकत को बर्दाश्त नहीं करेगी।

जिस तरह से राज्य सरकार ने इस आयोजन को पुलिस सुरक्षा प्रदान की वह भयावह है। लेकिन पुलिस ने विरोध कर रहे भाजपा और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया। यह बेहद निंदनीय है।

गौरतलब है कि इस मामले में मालवानी पुलिस स्टेशन में बजरंग दल और भाजपा के 64 लोगों के खिलाफ गैरकानूनी सभा, दंगा, गलत संयम और कोविड -19 दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, जिसमें सांसद गोपाल शेट्टी, विधायक और व्यवसायी मंगल प्रभात लोढ़ा, विधायक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Rajasthan News: राजस्थान के खेल मंत्री Ashok Chandna का बयान- मुझे इस ज़लालत भरे मंत्री पद से मुक्त करो, सीएम गहलोत ने कहा- गंभीरता...

Rajasthan News: राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका पर निशाना साधा है।

Mumbai News: समंदर के बीच फंसी 12 जिंदगियां, जानिए कैसे लाइफगार्ड ने बचाई जान

Mumbai News: मुंबई के अक्सा बीच से ऐसी ही एक घटना सामने आई है। जहां समंदर में मस्ती करने गए 12 लोगों की जान समंदर की लहरों में फंस गई।

Alia Bhatt और Ranbir Kapoor के गाने ‘Kesariya’ को मिला तेलुगू वर्जन, एसएस राजामौली ने शेयर किया प्रोमो

Ranbir Kapoorऔर Alia Bhatt की Brahmastra का गाना Kesariya की रिलीज के लगभग एक महीने बाद, निर्माताओं ने इसका तेलुगु वर्जन ‘कुमकुमाला’ वर्जन जारी किया है।

IAS Transfer: स्टेडियम को खाली कर कुत्ता घुमाना IAS को पड़ा भारी, दिल्ली से अरुणाचल प्रदेश में हुआ ट्रांसफर

IAS Transfer: दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम को खाली कराना IAS Rinku Dugga और उनके पति IAS Sanjeev Khirwar को काफी महंगा पड़ गया।

एपीएन विशेष

00:03:47
00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
afp footer code starts here