CM Mamata Banerjee ने COVID प्रतिबंधों में ढील की घोषणा की, यहां देखें नई गाइडलाइन

0
216
mamata-banerjee, CM Mamata Banerjee

CM Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने COVID प्रतिबंधों में ढील की घोषणा की है। नाइट कर्फ्यू अब रात 10 बजे से 5 बजे की बजाय रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच लागू रहेगा। रेस्तरां, बार और सिनेमा हॉल 75% क्षमता पर काम करेंगे। पार्क और पर्यटन स्थल COVID सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ फिर से खुलेंगे। 50% क्षमता के साथ वर्तमान में चल रही लोकल ट्रेनें और मेट्रो कल से 75% क्षमता के साथ चलेंगी।

CM Mamata Banerjee ने कहा कि 3 फरवरी से कक्षा 8वीं से 12वीं तक के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे

Mamata Banerjee
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (फाइल फोटो)।

वहीं सीएम ममता (CM Mamata Banerjee) ने कहा कि पश्चिम बंगाल में 3 फरवरी से कक्षा 8वीं से 12वीं तक के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये बात कही। उन्होंने यह भी घोषणा की कि राज्य सरकार ने कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए कुछ प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है। इसके अलावा, पश्चिम बंगाल के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को भी 3 फरवरी से खोला जाएगा।

Corona Update

निजी कार्यालयों में वर्क फोर्स को 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 75 प्रतिशत किया जा सकता है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा, राज्य में संक्रमण के नए मामलों की संख्या घट रही है। पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज से बॉम्बे और दिल्ली से उड़ानें दैनिक आधार पर संचालित होंगी।

Corona update
Corona update

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के सबसे हालिया कोविड -19 बुलेटिन के अनुसार, पश्चिम बंगाल में संक्रमण के 31,562 सक्रिय मामले हैं। राज्य में कोरोना रोगियों के ठीक होने की दर 97.38 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर 1.03 प्रतिशत है। पश्चिम बंगाल राज्य में कम से कम 6.89 करोड़ व्यक्तियों को कोविड -19 वैक्सीन की पहली खुराक मिली है। इसमें 5.02 करोड़ लाभार्थी शामिल हैं जिन्हें दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं।

संबंधित खबरें…

Corona Vaccine के क्लिनिकल ट्रायल डेटा को सार्वजनिक करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here