Delhi News: रोहिणी कोर्ट फायरिंग मामले पर अब 22 अक्टूबर को होगी सुनवाई, अदालत ने लिया है स्वत: संज्ञान

0
376
Delhi High Court
Delhi High Court

Delhi News: रोहिणी कोर्ट फायरिंग मामले पर अब 22 अक्टूबर को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। रोहिणी कोर्ट में फायरिंग की घटना के बाद दिल्ली की निचली अदालतों और हाईकोर्ट (High Court) परिसरों में सुरक्षा को लेकर स्वत: संज्ञान लिया था। आज सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन (Bar Association) के अध्यक्ष मोहित माथुर ने कहा कि सभी वकीलों और कोर्ट आने वाले सभी लोगो की ID की जांच की जानी चाहिए।

साथ दिल्ली की निचली अदालत में बुकसेलर्स, मोबाइल एक्सेसरीज की बिक्री होती है उनके सब के लिए लाइसेंस और पहचानपत्र जारी किए जाए। कोर्ट में किसी भी अन्य व्यक्ति के प्रवेश करने पर रोक लगाई जाए।

डिजिटल ID कार्ड जारी किया जाएगा

दिल्ली बार काउंसिल की तरफ से वकील अजयिंदर सांगवान ने बताया कि हमने प्रस्ताव पास किया है कि डिजिटल ID कार्ड जारी करेंगे। इसके साथ ही लॉ इन्टर्नस को भी ID कार्ड जारी किया जाएगा और उनको वकीलों का गाउन पहनने की अनुमति नही होगी। इसके अलावा सुरक्षा सनिश्चित करने के लिए आधुनिक जांच उपकरण लगाए जाएं। जहां तक ​​संभव हो गैंगेस्टर्स की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कराई जाए।

गैंगस्टर Jitendra Mann ‘Gogi’ की हुई थी हत्या

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट (Delhi’s Rohini Court) में घुसकर हमलावरों ने गैंगस्टर Jitendra Mann ‘Gogi’ को गोलियों से भून दिया। Jitendra Mann ‘Gogi’ की मौके पर ही मौत हो गई। उस गोलीबारी के दौरान दिल्‍ली पुलिस ने तीन हमलावरों को भी मार गिराया है।   गैंगेस्टर जितेंद्र मान गोगी रोहिणी कोर्ट में पेशी के‍ लिए आया था और इस दौरान गोलीबारी करने वाले हमलावर वकील के भेष में आए। अभी तक जो जानकारी मिली उसके मुताबिक मरने वालों की संख्या 4 से 5 के बीच है। जितेंद्र गोगी इस साल की शुरुआत में सलाखों के बाहर घूमता पाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here