LPG Price Hike: बढ़ती महंगाई के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन, पेट्रोलियम मंत्री के आवास के बाहर सिलेंडर लेकर पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता

LPG Price Hike: बता दें कि घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में शनिवार को 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई। नई दर के मुताबिक, 14.2 किलोग्राम के घरेलू सिलेंडर की कीमत अब से 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी।

0
260
LPG Price Hike: कांग्रेस का प्रदर्शन
LPG Price Hike: कांग्रेस का प्रदर्शन

LPG Price Hike: भारतीय युवा कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ दिल्ली में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं ने हरदीप सिंह पुरी के आवास के बाहर गैस सिलेंडर के साथ पहुंचे थे। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार को घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी को वापस लेना चाहिए और इसे उसी स्तर पर लाना चाहिए जैसा कि 2014 में सब्सिडी वाले सिलेंडर के लिए था।

download 2022 05 07T175650.726
LPG Price Hike: युवा कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्री के आवास के बाहर किया प्रदर्शन

कांग्रेस सरकार में 414 रुपये की थी सिलेंडर: Rahul Gandhi

बता दें कि घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में शनिवार को 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई। नई दर के मुताबिक, 14.2 किलोग्राम के घरेलू सिलेंडर की कीमत अब से 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान एक रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 414 रुपये थी और हर सिलेंडर पर 827 रुपये की सब्सिडी दी जा रही थी। उन्होंने कहा कि आज एक सिलेंडर की कीमत 999 रुपए है और इस पर दी जाने वाली सब्सिडी की राशि ‘शून्य’ है।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

LPG Price Hike: Rahul Gandhi ने शेयर किया फेसबुक पोस्ट

कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि आज लाखों भारतीय परिवार अत्यधिक मुद्रास्फीति, बेरोजगारी और खराब शासन के खिलाफ एक कठिन लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने हैशटैग ‘मेहंगाई मुक्त भारत’ और ‘बीजेपीफेल्सइंडिया’ के साथ कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ऐसा कभी नहीं होने दिया। हम जरूरतमंद परिवारों का समर्थन करते हैं और हमेशा करेंगे।

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की खबर के बाद, कांग्रेस ने यह भी दावा किया कि मोदी सरकार ने पिछले आठ वर्षों में सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमत में 585 रुपये से अधिक की वृद्धि की है और दी जाने वाली सब्सिडी को भी समाप्त कर दिया है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here