योगी सरकार ने कहा, ‘Oxygen की कमी से नहीं हुई मौत’; बोले Kumar Vishwas – हुज़ूर, आप कहते हैं तो फिर ठीक ही कहते होंगे

0
309
Kumar Vishwas
Kumar Vishwas

Uttar Pradesh Government ने गुरूवार को एक सवाल के जवाब में बताया कि Oxygen की कमी से किसी की भी मौत नहीं हुई है। अब इस जवाब को लेकर हिंदी के मशहूर कवि Kumar Vishwas ने ट्वीट किया है। कुमार विश्वास ने तंज कसते और दु:ख जताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा, “हुज़ूर, आप कहते हैं तो फिर ठीक ही कहते होंगे ” सवाल-क्या कोरोना की दूसरी लहर में, यूपी में ऑक्सीजन की कमी से मौतें हुई हैं? जवाब- प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से किसी व्यक्ति की मृत्यु सूचित नहीं हुई है।”

उन्‍होंने विधानसभा में स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह (Jaipratap Singh) के दिए जवाब की तस्‍वीर और इस साल कोविड की दूसरी लहर के दौरान सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर को भी साझा किया। जो तस्वीर बहुत ज्यादा वायरल हुई थी उसमें एक पत्नी अपने पति को रिक्शा में ले जा रही थी और उसे ऑक्सीजन की कमी के चलते खुद ऑक्सीजन दे रही थी। उसके पति की हालत बहुत ज्‍यादा गंभीर थी।

ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी की मौत नहीं हुई

गुरुवार को विधान परिषद में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस नेता दीपक सिंह (Deepak Singh) द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (UP Health Minister Jai Pratap Singh) ने कहा था कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी की मौत नहीं हुई थी।

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा था, ”अस्पताल में भर्ती मरीज की मौत होने पर उनका मृत्यु प्रमाण-पत्र डॉक्टर जारी करते हैं। प्रदेश में अब तक कोविड-19 के कारण 22,915 मरीजों की मृत्यु हुई है, जिनमें से किसी के भी मृत्यु प्रमाण पत्र में ‘ऑक्सीजन की कमी से मौत’ का जिक्र नहीं है।”

गौरतलब है कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गंगा में बहती लाशों की तस्वीरें सामने आई थीं।

यह भी पढ़ें: Corona की दूसरी लहर में Oxygen की कमी के कारण नहीं हुई किसी की मौत- UP सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here